Move to Jagran APP

Budget Session: ''जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा'', राज्यसभा में विपक्ष को पीएम मोदी का जवाब

पीएम मोदी के बोलते ही विपक्षी नेताओं ने सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर पीएम मोदी ने विपक्ष को जमकर जवाब दिया। पीएम ने कहा जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा। Photo- ANI

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 09 Feb 2023 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 03:32 PM (IST)
''जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा''

नई दिल्ली, पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की। हालांकि, पीएम मोदी के बोलते ही विपक्षी नेताओं ने सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर पीएम मोदी ने विपक्ष को जमकर जवाब दिया। पीएम ने कहा, 'जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।'

loksabha election banner

जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगाः पीएम मोदी

विपक्ष को जवाब देते हुए, पीएम मोदी ने शायराना अंदाज में कहा, 'कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल। जो भी जिसके पास था उसने दिया उछाल।' उन्होंने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा। बता दें कि उच्च सदन में जैसे ही पीएम मोदी ने बोलना शुरू किया, टीएमसी, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल के नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दिया। इसपर पीएम ने सभी को शायराना अंदाज में जवाब दिया।

बार-बार कांग्रेस को नकार रहा देशः पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि हम देश को विकास का एक ऐसा मॉडल दे रहे हैं, जिसमें हित धारकों को उसके सभी अधिकार मिलें। उन्होंने कहा कि देश बार-बार कांग्रेस को नकार रहा है, लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रही है। जनता न केवल उनको देख रही है, बल्कि सजा भी दे रही है।

कुछ लोग सदन को करते हैं निराशः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते दशकों में अनेक बुद्धिजीवियों ने इस सदन से देश को दिशा दी है, देश का मार्गदर्शन किया है। इस देश में जो भी बात होती है उसे देश बहुत गंभीरता से सुनता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न केवल सदन, बल्कि देश को निराश करने वाली है।

यह भी पढ़ें: कम खर्च, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और फंडिंग में आसानी से सिर्फ 7.8 साल में यूनिकॉर्न बन रहे देसी स्टॉर्टअप

यह भी पढ़ें: Fact Check : छत्तीसगढ़ के मां चंडी देवी में सैकड़ों साल से चढ़ाई जा रही है चादर, फर्जी है वायरल पोस्‍ट का दावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.