Move to Jagran APP

Parliament Budget Session: लोकसभा और राज्यसभा में आज भी हंगामा, सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित

Parliament Budget Session विपक्षी दलों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर बुधवार को भी संसद में हंगामा किया। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि संसद में गौतम अदाणी के मुद्दे पर भी हंगामा हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 29 Mar 2023 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 01:15 PM (IST)
Parliament Budget Session: लोकसभा और राज्यसभा में आज भी हंगामा, सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित
Parliament Live: संसद में आज फिर होगा घमासान!

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने और अदाणी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद में रार थम नहीं रही है। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते संसद में बुधवार को भी काम नहीं हो सका। जबरदस्त हंगामे के कारण कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। दोनों सदनों की कार्यवाही को सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित किया गया है।

loksabha election banner

कांग्रेस नेताओं ने निकाला मशाल जुलूस

लगातार दूसरे दिन काले कपड़े कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा सरकार को घेरा। कांग्रेस सांसदों ने सरकार पर संविधान और लोकतंत्र पर हमले का आरोप लगाया। कांग्रेस के नेताओं और सांसदों ने लालकिले से लोकतंत्र बचाओ शांति मशाल जुलूस भी निकाला। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Live Updates:

  • लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुंचे हैं। राहुल कांग्रेस सांसदों की बैठक में हिस्सा लेंगे।
  • राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
  • लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई।
  • अदाणी समूह और राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता मुद्दे पर चर्चा के लिए सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।
  • कांग्रेस ने आज सुबह 10:30 बजे संसद भवन में स्थित दफ्तर में लोकसभा और राज्यसभा के अपने सांसदों की बैठक बुलाई है।

कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन

कांग्रेस ने जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाने का एलान किया। इस आंदोलन के तहत पार्टी अप्रैल के बीच में दिल्ली में जय भारत महा सत्याग्रह रैली भी करेगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्यक्रमों की घोषणा की। वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस एक महीने तक भाजपा सरकार के लोकतंत्र और संविधान को कुचलने के प्रयासों का विरोध करने के लिए सड़क पर ही रहेगी। यह केवल राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद करने का सवाल नहीं है, बल्कि पीएम और अदाणी के रिश्तों का सच छिपाने के लिए किसी भी हद तक जाने के सरकार के प्रयासों को रोकने की लड़ाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.