Move to Jagran APP

Parliament Budget Session 2022: पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों को लेकर संसद में हंगामा, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही आज भी जारी है। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस संसद के बाहर और अंदर केंद्र सरकार पर हमला कर रही है। सदन की कार्यवाही से पहले कांग्रेस सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 12:12 PM (IST)
Parliament Budget Session 2022: पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों को लेकर संसद में हंगामा, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने किया प्रदर्शन (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) की कार्यवाही के दौरान हंगामा हो रहा है। कांग्रेस सांसद महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा भी किया। हंगामे के चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था।

prime article banner

कल यानी मंगलवार को भी राज्यसभा में महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया था। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित भी करना पड़ा था। बता दें कि बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है।

कांग्रेस का प्रदर्शन

बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सांसदों ने एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी चुनाव को लेकर इसे रोका गया था। खड़गे ने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद कीमतें बढ़ा दी गई।

मंगलवार को भी हुआ था हंगामा

टीएमसी, शिवसेना और कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ी कीमतों को लेकर चर्चा की मांग की थी। राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने विपक्षी सदस्यों की मांग को खारिज कर दिया था। इस वजह से राज्यसभा में हंगामा हुआ। टीएमसी की सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए निलंबन नोटिस दिया था। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में अचानक बढ़ोतरी के बारे में चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

कांग्रेस सांसद ने की चर्चा की मांग

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने रसोई गैस और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया है।

आज कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम?

गौरतलब है कि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। आज यानी बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत 80-80 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई थी। रसोई गैस की कीमत में भी 50 रुपये का इजाफा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK