Move to Jagran APP

खरगे के अल्पमत वाले बयान पर रामदास अठावले का जवाब, हम अगले पांच साल फिर सत्ता में आएंगे

एनडीए सरकार गलती से बन गई है। अल्पमत की यह सरकार कभी भी गिर सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने पलटवार किया है। अठावले ने कहा कि वे अगले पांच साल फिर से सत्ता में आएंगे। एनडीए के पास पूर्ण बहुमत है। उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्ष की भूमिका निभाने की सलाह दी।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Sun, 16 Jun 2024 11:39 AM (IST)
मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का पलटवार। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने I.N.D.I.A पर संविधान बदलने जैसी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि गलती से एनडीए सरकार बन गई है। पीएम मोदी की सरकार अल्पमत में है और कभी भी गिर सकती है। इस पर रामदास अठावले ने कहा कि वे अगले पांच साल फिर से सत्ता में आएंगे।

यह भी पढ़ें: अगले महीने निर्मला सीतारमण बनाएंगी अनोखा रिकॉर्ड, देश में अब तक सिर्फ एक नेता ही कर पाया है ये काम

महाराष्ट्र की सत्ता में फिर आएंगे

रामदास अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र में अब कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। हमारे पास 240 से अधिक विधायक हैं। हम अगले पांच साल के लिए फिर से सत्ता में आएंगे। लोकसभा चुनाव में हमें कम सीटें मिलने की वजह यह है कि इंडी गठबंधन ने संविधान बदलने की अफवाह फैलाई।

अठावले ने कहा कि उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि चुनाव संविधान बचाने के लिए हैं, लेकिन हमारा चुनाव शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार की एनसीपी और राहुल गांधी की कांग्रेस को हटाने का होगा।

एनडीए के पास स्पष्ट बहुमत, विपक्ष की भूमिका निभाएं खरगे

अठावले ने कहा कि एनडीए के पास स्पष्ट बहुमत है। हमने 292 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। मैं मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्ष की भूमिका निभाने और सरकार को रचनात्मक सलाह देने की सलाह देता हूं। उन्होंने कहा कि जब यूपीए सत्ता में थी तब भाजपा ने यह नहीं कहा था कि कांग्रेस के पास जनादेश नहीं है। इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीटें जीतीं हैं। यह बहुमत के आंकड़े 272 से 32 कम है। हालांकि चुनाव से पहले हुए एनडीए गठबंधन के पास 292 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: 'दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए...', जल संकट पर आतिशी ने लगाया गंभीर आरोप; पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र