Move to Jagran APP

डीयू में एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट और सैलरी पर रोक, राज्यसभा में उठ सकता है मामला

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कॉलेजों में एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट लेटर और सैलरी रोकने का मुद्दा सोमवार को राज्यसभा में उठ सकता है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:08 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 09:23 AM (IST)
डीयू में एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट और सैलरी पर रोक, राज्यसभा में उठ सकता है मामला
डीयू में एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट और सैलरी पर रोक, राज्यसभा में उठ सकता है मामला

नई दिल्ली, एएनआइ। देश के नामी संस्थानों में शुमार दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कॉलेजों में एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट लेटर और सैलरी रोकने का मुद्दा सोमवार को राज्यसभा में उठ सकता है। राष्ट्रीय जनता दल से राज्यसभा सदस्य मनोज झा (RJD Rajya Sabha MP Manoj Jha) ने जीरो ऑवर नोटिस दिया है। माना जा रहा है कि राज्यसभा में सोमवार को इस पर चर्चा हो सकती है। 

loksabha election banner

गौरतलह है कि दिल्ली विश्वविद्यालय प्रिंसिपल संगठन (Delhi University principal Association) ने पिछले महीने सभी एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट लेटर और सैलरी रोकने का फैसला लिया है। वहीं, इस फैसले की दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स असोसिएशन समेत अन्य टीचर्स ग्रुप ने निंदा की है। इसी के साथ इसी विश्वविद्यालय के नियमों को उल्लंघन बताया गया है।  

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से 28 अगस्त को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) के नियमों का हवाला देते हुए कहा था कि एड हॉक टीचर्स के बजाय गेस्ट टीचर रखे जाएं। यूजीसी के इसी नियमों का हवाला देते हुए डीयू के सभी कॉलेजों ने प्रिंसिपल्स ने सैलरी रोकने का आदेश जारी किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.