Move to Jagran APP

दंगा प्रभावित इलाकों में जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, सोनिया गांधी ने बनाई टीम

दंगा प्रभावित इलाकों में मुआयने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक टीम का गठन किया है जिसमें 5 सदस्य शामिल हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 02:33 PM (IST)
दंगा प्रभावित इलाकों में जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, सोनिया गांधी ने बनाई टीम

नई दिल्‍ली, प्रेट्र। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने 5 सदस्‍यीय टीम का गठन किया है जो प्रभावित इलाके उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में जाएंगे और उन्‍हें वहां के हालात का विस्‍तृत ब्‍यौरा देंगे। दौरा करने के लिए गठित प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस कमिटी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik), AICC के दिल्‍ली इंचार्ज शक्‍ति सिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil), हरियाणा PCC चीफ कुमारी शैलजा, पूर्व सांसद तारिक अनवर और महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्‍मिता देव शामिल हैं। दिल्‍ली के सांप्रदायिक दंगे में मौत का आंकड़ा 39 तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

हिंसा मामले को लेकर केंद्र सरकार पर कांग्रेस निशाना साध रही है। इस हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक घायल हैं। गुरुवार को सोनिया गांधी की अगुवाई में एक पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्‍तीफे की मांग करते हुए एक मेमोरेंडम पेश किया है।

राष्‍ट्रपति से मिलने के बाद सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्‍ली के हिंसक हालातों को ठीक करने के लिए सक्रिय कदम उठाने की जगह केंद्र सरकार और नव निर्वाचित दिल्‍ली सरकार मूक दर्शक बनी रही। राष्‍ट्रपति से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में राज्‍य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) , पार्टी नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) शामिल थे।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, 'हमने राष्‍ट्रपति से बताया कि पिछले चार घंटों में जो दिल्‍ली में हुआ है वह गंभीर चिंता का विषय है और देश के लिए शर्म की बात है। यह पूरी तरह केंद्र सरकार की विफलता को प्रदर्शित करता है।'

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने हिंसा प्रभावित जाफराबाद इलाके का दौरा किया।

यह भी पढ़ें: भड़काऊ भाषण मामला: ओवैसी-पठान समेत गांधी परिवार के खिलाफ FIR की मांग पर केंद्र को HC का नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.