Move to Jagran APP

Modi Cabinet 2024: गडकरी और हरदीप सिंह पुरी के मंत्रालयों पर TDP की नजर? पार्टी नेता ने खुद दिया हिंट

Modi Cabinet 2024 मंत्रिमंडल के शपथ लेने के बाद अब सरकार में विभागों के आवंटन पर सबकी नजर है। सरकार के कई ऐसे विभाग हैं जिसपर उसके सहयोगी दल टीडीपी की नजर है।आंध्र प्रदेश के बापटला निर्वाचन क्षेत्र से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक सांसद ने इस बात का जिक्र किया है कि चंद्रबाबू के नेतृत्व वाली पार्टी बुनियादी ढांचे से जुड़े मंत्रालयों पर नजर गड़ाए हुए है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 10 Jun 2024 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 05:39 PM (IST)
Modi Cabinet 2024 मोदी कैबिनेट के विभागों पर अटकलें।

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद की शपथ लेने के बाद आज अपना कार्यभार संभाला और एक्शन मोड में आ गए। मंत्रिमंडल (Modi Cabinet 2024) के शपथ लेने के बाद अब सरकार में विभागों के आवंटन पर सबकी नजर है। सरकार के कई ऐसे विभाग हैं जिसपर उसके सहयोगी दल टीडीपी की नजर है।

बुनियादी ढांचे से जुड़े मंत्रालयों पर TDP की नजर 

दरअसल, आंध्र प्रदेश के बापटला निर्वाचन क्षेत्र से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक सांसद ने इस बात का जिक्र किया है कि चंद्रबाबू के नेतृत्व वाली पार्टी बुनियादी ढांचे से जुड़े मंत्रालयों (list of ministers of india 2024) पर नजर गड़ाए हुए है। हाल ही में टीडीपी के दो सांसदों राम मोहन नायडू और चंद्रशेखर पेम्मासानी ने पीएम मोदी की 71 सदस्यीय कैबिनेट में शपथ ली।

गडकरी और पुरी के मंत्रालयों पर नजर

टीडीपी नेता के बयान की माने तो पार्टी की नजर पूर्व में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय संभाल रहे नितिन गडकरी (Nitin Gadkari ministry) के विभाग के साथ-साथ हरदीप सिंह पुरी को मोदी 2.0 में मिले शहरी विकास मंत्रालय पर हो सकती है।

नए शपथ लेने वाले मंत्रियों को विभागों का आवंटन जल्द ही अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। पहली कैबिनेट बैठक के बाद ही इसपर फैसला हो सकता है।

टीडीपी सांसद ने कही ये बात

एएनआई से बात करते हुए, टीडीपी सांसद कृष्ण प्रसाद ने आंध्र प्रदेश के लिए बुनियादी ढांचे के महत्व पर जोर दिया, जो 2014 में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विभाजन के बाद अस्तित्व में आया था। प्रसाद ने पोलावरम सिंचाई परियोजना और अमरावती को महानगर के रूप में विकसित करने के साथ-साथ राज्य की हजार किलोमीटर लंबी तटरेखा पर बंदरगाहों के निर्माण जैसी प्रमुख परियोजनाओं पर भी ध्यान खींचा।

बुनियादी ढांचे का विकास महत्वपूर्ण

टीडीपी सांसद ने जोर देकर कहा कि अगले पांच वर्षों में राज्य की प्रगति के लिए बुनियादी ढांचे का विकास महत्वपूर्ण है। उन्होंने सरकार के गठन और एनडीए के गठबंधन की प्रशंसा करते हुए भविष्यवाणी की कि देश की आर्थिक वृद्धि में तेजी आएगी, जिसका लक्ष्य पांच वर्षों के भीतर भारत को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से तीसरे स्थान पर पहुंचाना है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.