Move to Jagran APP

Mission 2024: आज से भाजपा का विशेष जनसंपर्क अभियान, निशाने पर लोकसभा चुनाव; 30 दिन तक जनता से होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश गुजरात समेत देशभर में भाजपा आज 30 मई से जनसंपर्क अभियान चलाएगी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

By Narender SanwariyaEdited By: Narender SanwariyaPublished: Tue, 30 May 2023 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 05:30 AM (IST)
Mission 2024: आज से भाजपा का विशेष जनसंपर्क अभियान, निशाने पर लोकसभा चुनाव; 30 दिन तक जनता से होगी चर्चा

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आज 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान भी चलाएगी। 2024 के चुनावों पर नजर रखते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश भी दिए कि वह जनता के साथ संपर्क करे।

loksabha election banner

30-दिवसीय रोड मैप तैयार

भाजपा ने गुजरात के 26 लोकसभा क्षेत्रों में "नागरिक कनेक्ट" कार्यक्रम की योजना शुरू कर दी है। गुजरात भाजपा उपाध्यक्ष गोरधन जडाफिया ने मध्य गुजरात की छह लोकसभा सीटों के निर्वाचित प्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों की वडोदरा में एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में 30 मई से शुरू होने वाले भव्य कार्यक्रम के लिए 30-दिवसीय रोड मैप तैयार किया गया। जदाफिया ने कहा कि पार्टी सभी 26 निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियों का आयोजन करेगी। हमारे पास एक शासन मॉडल है (गुजरात में), जिसे पूरे देश ने स्वीकार किया है।

सीतारमण ने बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड पोस्ट किया

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल का शानदार रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए इसे प्रगति और विकास से भरा बताया। सीतारमण ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त भोजन दिया गया, जबकि 220 करोड़ लोगों को देश भर में कोरोनावायरस वैक्सीन की डोज दी गई। गरीब लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए और गरीबों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी भी दी गई। मोदी सरकार ने गरीबों के लिए 3.50 करोड़ से अधिक पक्के घर बनाए हैं।

उत्तर प्रदेश में ये संभालेंगे कमान

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश भाजपा 30 मई से जनसंपर्क अभियान चलाएगी। केंद्रीय मंत्रियों सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं को अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग स्थान प्रदान किए गए हैं। भाजपा प्रदेश इकाई के महासचिव संजय राय ने कहा कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह कानपुर, अकबरपुर, जालौन और झांसी लोकसभा क्षेत्रों के क्लस्टर प्रमुख होंगे। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद और एटा संसदीय क्षेत्रों के क्लस्टर प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री मोहन यादव सीतापुर, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा क्षेत्रों के क्लस्टर प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। सांसद मनोज तिवारी उन्नाव, मोहनलालगंज, लखनऊ और बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र के क्लस्टर प्रमुख का पदभार संभालेंगे।

भाजपा की कल्याणकारी योजनाएं

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में प्रतिक्रिया साझा की और केंद्रीय योजनाओं की पहुंच बढ़ाने के प्रयासों के बारे में बात की। मुख्यमंत्रियों ने कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक ले जाने के रोडमैप पर चर्चा की और अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों की सामान्य समीक्षा की। यह बैठक उस दिन हुई जब प्रधानमंत्री ने संसद के नए भवन का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उनके दो प्रतिनिधि केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल थे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, नागालैंड के उपमुख्यमंत्री यंथुंगो पैटन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी उपस्थित थे।

मोदी सरकार के नौ साल

नरेंद्र मोदी सरकार के लगातार दो कार्यकालों में नौ साल पूरे होने के साथ ही भाजपा सरकार की उपलब्धियों के साथ लोगों तक पहुंच रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नया संसद भवन राष्ट्र को समर्पित किया। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर देश के इतिहास में कुछ क्षण ऐसे होते हैं जो अमर होते हैं और 28 मई 2023 एक ऐसा दिन था। भारत के लोगों ने अमृत महोत्सव के लिए खुद को उपहार दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि नया संसद भवन भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए लोगों की आकांक्षाओं का प्रतीक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.