Move to Jagran APP

'आपकी मां, हमारी मां...थोड़ा आराम कीजिए', वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम में PM मोदी से बोलीं ममता

PM Narendra Modi Bengal Visit मां हीराबेन का अंतिम संस्कार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के निर्धारित कार्यक्रमों में वर्चुअल तरीके से जुड़े। इस दौरान ममता बनर्जी ने पीएम से कहा कि थोड़ा आराम कीजिए। आपकी मां हमारी मां हैं।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 30 Dec 2022 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 01:37 PM (IST)
Mamata Banerjee to PM Modi Your Mother Means our Mother

नई दिल्ली, एएनआई। Mamata Banerjee to PM Modi Your Mother Means our Mother: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां हीराबेन का शुक्रवार को निधन हो गया। मां के निधन के बाद पीएम मोदी उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। अंतिम संस्कार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बंगाल के निर्धारित कार्यक्रमों में वर्चुअल तरीके से जुड़े और हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ''आपकी मां, हमारी मां हैं।''

'आपकी मां हमारी मां हैं'

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कहा कि, थोड़ा आराम कीजिए। मुझे नहीं पता कि आपकी मां के निधन पर कैसे श्रद्धांजलि दूं। आपकी मां हमारी मां हैं। मैं अपनी मां को भी याद करती हूं। इस दौरान ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी शुक्रवार को जिन पांच रेल परियोजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं, उनमें से चार पर काम रेल मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान शुरू किया गया था।

प्रस्तावित था पीएम का बंगाल दौरा

बता दें कि, पीएम मोदी कई परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल जाने वाले थे। मगर मां के निधन की खबर मिलने के बाद वो गांधीनगर रवाना हो गए। वहां जाने के बाद उन्होंने मां का अंतिम संस्कार किया, उन्हें मुखाग्नि दी।

'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम'

पीएम मोदी ने मां के निधन ट्वीट किया, ''शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।''

नाराज हो गईं ममता

बंगाल में हुए कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच पर जाने से इनकार कर दिया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें मंच पर आने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानीं। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और सुभाष सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रहे थे कि वो नारे ना लगाएं।

ये भी पढ़ें:

"निजी कारणों से वहां नहीं आ पाया, माफी चाहता हूं..." पश्चिम बंगाल को सौगात देने के बाद बोले पीएम मोदी

पंचतत्व में विलीन हुईं हीराबा, PM मोदी ने किया अंतिम प्रणाम, पार्थिव शरीर को दिया कंधा: VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.