Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: 'महाराष्ट्र चुनाव के लिए हो जाएं तैयार', पार्टी मीटिंग में शरद पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से कह दी बड़ी बात

Maharashtra Politics पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार विधानसभा चुनाव में भी दोहराना चाहते हैं। इसी के चलते शरद पवार ने आज अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra vidhansabha election 2024) के लिए तैयार रहने का आह्वान किया और दावा किया कि चुनावों के बाद राज्य की सत्ता उनके हाथों में होगी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Mon, 10 Jun 2024 01:00 PM (IST)
Maharashtra Politics: 'महाराष्ट्र चुनाव के लिए हो जाएं तैयार', पार्टी मीटिंग में शरद पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से कह दी बड़ी बात
Maharashtra Politics शरद पवार की कार्यकर्ताओं को बड़ी बात।

एजेंसी, पुणे। लोकसभा चुनाव में शरद पवार (Maharashtra Politics) की पार्टी एनसीपी (सपा) का वोट शेयर बढ़ा है। पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार विधानसभा चुनाव में भी दोहराना चाहते हैं और इसके लिए वो काफी पॉजिटिव लग रहे हैं।

इसी के चलते शरद पवार ने आज अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra vidhansabha election 2024) के लिए तैयार रहने का आह्वान किया और दावा किया कि चुनाव के बाद राज्य की सत्ता उनके हाथों में होगी। 

'आपके हाथों में होगी सत्ता की चाबी'

पवार ने एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के कार्यालय में पार्टी का 25वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। पवार ने अपनी बेटी और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले, अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अपनी पार्टी का झंडा फहराया। एनसीपी संस्थापक ने कहा, 

पिछले 25 सालों में हमने पार्टी की विचारधारा को फैलाने की दिशा में काम किया है और इसे आगे बढ़ाने के लिए हम सब मिलकर काम करें। अगले तीन महीनों में राज्य विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए काम करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है, क्योंकि चुनाव के बाद राज्य की सत्ता आपके हाथों में होगी।

पवार की पार्टी के बने 8 सांसद

शरद पवार की पार्टी ने 2024 के आम चुनाव में विपक्षी गठबंधन के हिस्से के रूप में महाराष्ट्र से 10 लोकसभा सीटों में से 8 पर जीत हासिल की है। 

अजित पवार की वजह से पार्टी में टूट

बता दें कि शरद पवार ने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का गठन किया था। पिछले साल जुलाई में अजित पवार और कुछ अन्य विधायकों के राज्य में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी अलग हो गई थी। इस साल फरवरी में चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी घोषित किया और समूह को एनसीपी का चुनाव चिह्न 'घड़ी' आवंटित किया।