Move to Jagran APP

Maharashtra Political Crisis: शिवराज ने कमलनाथ पर कसा तंज, कहा- जो अपनी सरकार नहीं बचा पाए...वो उद्धव ठाकरे की सरकार को कैसे बचा पाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ महाराष्ट्र चले गए हैं ... जो मध्य प्रदेश में अपनी सरकार नहीं बचा सके वह महाराष्ट्र सरकार (उद्धव ठाकरे की सरकार) को कैसे बचाएंगे... कांग्रेस अपने अंतिम क्षणों की गिनती गिन रही है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 04:52 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 05:52 AM (IST)
Maharashtra Political Crisis: शिवराज ने कमलनाथ पर कसा तंज, कहा- जो अपनी सरकार नहीं बचा पाए...वो उद्धव ठाकरे की सरकार को कैसे बचा पाएंगे
कमलनाथ को महाराष्ट्र में पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किए जाने पर शिवराज सिंह चाहौन ने चुटकी ली। (फोटो: एएनआइ)

 उज्जैन, एएनआइ। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार को राजनीतिक संकट से उभारने के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को महाराष्ट्र में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है। इस बात पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को चुटकी लेते हुए कहा, 'कमलनाथ (Kamal Nath) जब मध्य प्रदेश में अपनी ही सरकार नहीं बचा सके तो महाराष्ट्र सरकार को कैसे बचाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि 'कमलनाथ महाराष्ट्र चले गए हैं ... जो मध्य प्रदेश में अपनी सरकार नहीं बचा सके, वह महाराष्ट्र सरकार (उद्धव ठाकरे की सरकार) को कैसे बचाएंगे... कांग्रेस अपने अंतिम क्षणों की गिनती गिन रही है।'

loksabha election banner

महाराष्ट्र में फैले सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने लिया फैसला

बता दें कि कांग्रेस ने यह फैसला तब लिया जब शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के साथ कुछ विधायक सूरत चले गए और सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए खतरा बन गए। इस बीच एकनाथ शिंदे पार्टी के 33 विधायकों और सात निर्दलीय विधायकों के साथ बुधवार सुबह असम के गुवाहाटी पहुंचे।

उद्धव ठाकरे ने छोड़ा सरकारी आवास

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे परिवार के साथ बुधवार रात सरकारी बंगले 'वर्षा' से अपने निजी आवास 'मातोश्री' में चले गए हैं। सरकारी आवास छोड़ने से पहले उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से भावनात्मक अपील की और कहा कि वह न सिर्फ मुख्यमंत्री पद, बल्कि शिवसेना प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार हैं, लेकिन हमारा कोई शिवसैनिक खुद मेरे सामने आकर मांगे तो। मेरे मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद अगर कोई शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनता है तो मुझे खुशी होगी।

बाद में पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने स्पष्ट किया कि उद्धव मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। अवसर मिला तो वह विधानसभा में बहुमत सिद्ध करके दिखाएंगे।बुधवार को दिनभर चली राजनीतिक उठापटक के बीच देर शाम राउत ने स्पष्ट किया कि किसी ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पद से इस्तीफा देने की सलाह नहीं दी है। राउत ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और बालासाहब थोराट द्वारा उद्धव ठाकरे को दिए गए समर्थन पर उनका आभार भी व्यक्त किया। राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री को पद का मोह नहीं है। इसलिए वह अब अपने निजी आवास 'मातोश्री' जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.