Move to Jagran APP

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना का कोई विधायक हमारे संपर्क में नहीं, भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा नहीं कर रही: केंद्रीय मंत्री दानवे

भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल (Raosaheb Patil Danve) दानवे ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट शिवसेना का आंतरिक मामला है और भाजपा राज्य में सरकार गठन का दावा पेश नहीं कर रही है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 12:24 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 06:53 AM (IST)
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट शिवसेना का आंतरिक मामला है: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल

 मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम के बीच शिवसेना ने आज साफ कर दिया है कि उद्धव ठाकरे फिलहाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकारी आवास 'वर्षा'  (Varsha Bungalow) से निकलकर अपने निजी बंगले 'मातोश्री' ( Matoshree) पहुंच चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे (Raosaheb Patil Danve) ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट शिवसेना का आंतरिक मामला है और भाजपा राज्य में सरकार गठन का दावा पेश नहीं कर रही है।

loksabha election banner

हमने एकनाथ शिंदे से बात नहीं की: रावसाहेब पाटिल दानवे

पार्टी नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने वाले दानवे ने मीडिया से कहा कि शिवसेना का कोई भी विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं है। रेल राज्य मंत्री दानवे ने कहा, 'हमने एकनाथ शिंदे से बात नहीं की है। यह शिवसेना का आंतरिक मामला है। भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है। हम सरकार बनाने का दावा नहीं कर रहे हैं।'

अप्राकृतिक गठबंधन' से बाहर निकलने था जरुरी: एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में तेज होते राजनीतिक संकट के बीच, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि 'अप्राकृतिक गठबंधन' से बाहर निकलने के लिए और पार्टी के अस्तित्व के लिए यह कदम उठाना आवश्यक था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल घटक दलों को ही फायदा हुआ है।

उद्धव ठाकरे ने दिया भावुक संदेश

बता दें कि मुख्यमंत्री ठाकरे सरकारी आवास से निकलने से पहले भावुक संदेश देते हुए कहा, 'जो जाना चाहे, वो जा सकता है।' मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग है तो वह पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने को भी तैयार हैं। बताते चलें कि शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के सामने संकट बुधवार को और गहरा गया जब एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उनके पास छह से सात निर्दलीय विधायकों सहित 46 विधायकों का समर्थन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.