Move to Jagran APP

'चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं बल्कि...' निर्मला सीतारमण ने चुनावी मैदान में उतरने से किया इनकार तो DMK ने कसा तंज

Lok Sabha Election 2024 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि चुनाव लड़ने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता के इस बात पर डीएमके ने प्रतिक्रिया दी है। डीएमके प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने गुरुवार को कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पैसे की नहीं बल्कि लोगों के समर्थन की जरूरत होती है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 28 Mar 2024 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:58 PM (IST)
'चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं बल्कि...' निर्मला सीतारमण ने चुनावी मैदान में उतरने से किया इनकार तो DMK ने कसा तंज
निर्मला सीतारमण के चुनाव न लड़ने पर डीएमके नेता ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, चेन्नई। Lok Sabha  लोकसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साफ कर दिया कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में जिस तरीके से पैसे खर्च किए जाते हैं, उस हिसाब से मेरे पास पैसा नहीं है और मुझे इस बात को लेकर भी दिक्कत है कि चुनाव में समुदाय व धर्म जैसी चीजों को जीत तय करने का आधार बनाया जाता है। इसलिए मैंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया।

loksabha election banner

चुनाव लड़ने के लिए लोगों के समर्थन की जरूरत: डीएमके नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता के इस बात पर डीएमके ने प्रतिक्रिया दी है। डीएमके प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने गुरुवार को कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पैसे की नहीं, बल्कि लोगों के समर्थन की जरूरत होती है।

अन्नादुरई ने कहा, "शायद वित्त मंत्री कमजोर कारण बताकर चुनाव लड़ने से भाग रहीं हैं। चुनाव लड़ने के लिए आपको पैसे की जरूरत नहीं है, आपको लोगों के समर्थन की जरूरत है, जो उनके पास नहीं है।"

चुनाव से भाग रहीं वित्त मंत्री: अन्नादुरई

अन्नादुरई ने कहा,"शायद वित्त मंत्री कमजोर कारण बताकर चुनाव लड़ने से भाग रहीं हैं। चुनाव लड़ने के लिए आपको पैसे की जरूरत नहीं है, आपको लोगों के समर्थन की जरूरत है, जो उनके पास नहीं है।"

वित्त मंत्री पर कड़ा प्रहार करते हुए द्रमुक नेता ने कहा कि वित्त मंत्री को लोगों से मिली नाराजगी का एहसास हो गया है। उन्होंने कहा, "उन्होंने यह बात महसूस हो गया जनता उनसे नाराज हैं।"

सरवनन अन्नादुरई ने कहा कि भाजपा के पास 6,000 करोड़ रुपये हैं। भाजपा ने 8250 करोड़ रुपये चंदे के रूप में जमा किए है। उसके पास 8250 करोड़ रुपये हैं। पार्टी के बैंक खाते में 6,000 करोड़ रुपये हैं। वह कैबिनेट में शीर्ष मंत्री हैं। भाजपा उन्हें प्रायोजित क्यों नहीं कर सकती?

जेपी नड्डा ने मुझे दो जगहों से टिकट देने की पेशकश की थी...

निर्मला सीतारमण ने निजी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा,"पार्टी के अध्यक्ष ने उनसे लोक सभा चुनाव लड़ने के बारे में पूछा था और दक्षिण की सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी। आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु की सीट से उन्हें पेशकश की गई थी। लेकिन उन्होंने दस दिनों तक इस बारे में सोचने के बाद चुनाव लड़ने से मना कर दिया।"

यह भी पढ़ें: LS Polls 2024: 'मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई इसके पीछे की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.