Move to Jagran APP

Kiran Kumar Reddy: 'मेरा राजा किसी की नहीं सुनता' राहुल गांधी पर वार, आंध्र प्रदेश के पूर्व CM भाजपा में शामिल

Kiran Kumar Reddy Joins BJP संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व और अंतिम मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है। किरण प्रह्लाद जोशी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए उन्होंने यह कदम उठाया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 07 Apr 2023 12:19 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2023 12:38 PM (IST)
Kiran Kumar Reddy Joins BJP किरण कुमार रेड्डी आज भाजपा में शामिल

नई दिल्ली, एजेंसी। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व और अंतिम मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। किरण प्रह्लाद जोशी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। किरण ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि उन्होंने राज्य के विकास के लिए यह कदम उठाया है। 

loksabha election banner
— ANI (@ANI) April 7, 2023

कांग्रेस आलाकमान पर साधा निशाना

पूर्व कांग्रेस नेता किरण कुमार रेड्डी ने दिल्ली में भाजपा ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस आलाकमान पर हमला बोला। उन्होंने इशारो-इशारों में कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता उनकी नहीं सुनते थे। रेड्डी ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे कांग्रेस छोड़नी पड़ेगी। उन्होंने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक कहावत है- 'मेरा राजा बहुत बुद्धिमान है, वह अपने बारे में नहीं सोचता, किसी की सलाह नहीं सुनता।'

पीएम मोदी से प्रभावित

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस मौके पर कहा कि किरण कुमार रेड्डी के परिवार के कई सदस्य कांग्रेस में थे। कुछ समय पहले जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने मुझे बताया कि वह पीएम मोदी से प्रभावित हैं, इसलिए वह आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि किरण भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेंगे क्योंकि एक विधायक और मंत्री के रूप में उनकी छवि बहुत साफ रही है।

पिता की मौत के बाद बने थे सीएम

किरण रेड्डी अपने पिता और आंध्र के पूर्व पीएम राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद राज्य के सीएम बने थे। अविभाजित आंध्र प्रदेश में 2010 में उस दौरान राजनीतिक घटनाक्रम पैदा हुआ था, जिसके चलते उन्होंने राज्य की कमान अपने हाथों में ली थी।  

बता दें कि किरण रेड्डी के राजनीति करियर की शुरुआत 1989 में हुई थी। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर ही वायलपाडु से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2014 में जब यूपीए सरकार ने आंध्र और तेलंगाना का बंटवारा किया था तो किरण रेड्डी ने नाराजगी जताते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी Jai Samaikyandhra Party पार्टी बनाई। हालांकि, 2018 में राहुल गांधी ने उनकी वापसी करवा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.