Move to Jagran APP

केरल के मंत्री के कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर बिगड़े बोल, सुधाकरन ने शनिमोल की इस राक्षसी से की तुलना

केरल के पीडब्ल्यूडी मंत्री जी सुधाकरन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ उम्मीदवार शनिमोल उस्मान को लेकर विवादित बयान दिया है। सुधाकरन ने शनिमोल को पूतना बता दिया।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 04:08 PM (IST)
केरल के मंत्री के कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर बिगड़े बोल, सुधाकरन ने शनिमोल की इस राक्षसी से की तुलना

एरोर, पीटीआइ। केरल के पीडब्ल्यूडी मंत्री जी सुधाकरन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ उम्मीदवार शनिमोल उस्मान को लेकर विवादित बयान दिया है। सुधाकरन ने शनिमोल को पूतना राक्षसी बता दिया। बता दें कि, शनिमोल 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में एरोर विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगी। 

loksabha election banner

मालूम हो कि, हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, पूतना एक राक्षसी है, जिसने एक सुंदर युवती के भेष को ग्रहण करके भगवान श्री कृष्ण को  शिशु अवस्था में  जहर के साथ स्तनपान कराने की कोशिश की थी। इस दौरान श्री कृष्ण ने उसका वध कर दिया था।   

माफी की मांग

कांग्रेस नेतृत्व ने मांग की है कि जी सुधाकरन के खिलाफ 'महिला के खिलाफ अपमानजनक  टिप्पणी' के लिए मामला दर्ज किया जाए। इसके अलावा उस्मान और यूडीएफ कार्यकर्ताओं ने शनिवार को अरूर में इसके  विरोध में भूख हड़ताल किया। महिला मोर्चा ने मंत्री से माफी की मांग की है।

बयान से काफी दुख पहुंचा है

सुधाकरन के टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, शनिमोल ने कहा कि उन्हें इस बयान से काफी दुख पहुंचा है। सत्तारूढ़ सीपीआइ (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ की उन्होंने तीखी आलोचना की। 

माकपा की गिरी हुई सोच उजागर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी एम सुधीरन ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के नाम पर, एलडीएफ सरकार ने पिछले साल सबरीमाला आंदोलन के दौरान  महिलाओं को ढाल बनाकर सार्वजनिक धन का इस्तेमाल किया था। यह टिप्पणी माकपा की गिरी हुई सोच और राजनीति को उजागर करती है। 

विवाद में घिरने के बाद बयान से पलटे

एक बैठक को संबोधित करते हुए, सुधाकरन ने शुक्रवार को कथित तौर पर कहा था कि झूठ का उपयोग करके 'पूतना' कोई चुनाव नहीं जीत सकती है। विवाद में घिरने के बाद, मंत्री ने उन्हें अपनी बहन बताया, जिसे वे 40 वर्षों से जानते हैं और इस बात से इनकार कर दिया कि उन्होंने कोई उन्हें लेकर विवादित बयान दिया है।

शनिमोल उस्मान के खिलाफ मामला दर्ज

27 सितंबर को एरमल्लूर-एझुपुन्ना रोड के निर्माण कार्य को बाधित करने के लिए, शनिमोल उस्मान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, लेकिन लोक निर्माण विभाग के सहायक कार्यकारी अभियंता द्वारा दो दिन बाद शिकायत दर्ज की गई थी।

राजनीतिक प्रतिशोध में मामला किया गया दर्ज 

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि उम्मीदवार के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध में मामला दर्ज किया गया । शनिमोल ने इस साल अप्रैल में अलाप्पुझा से लोकसभा चुनाव लड़ी थी। इस दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वह एकमात्र यूडीएफ उम्मीदवार थीं, जिन्हें हार मिली थी। विपक्षी कांग्रेस-यूडीएफ गठबंधन को  20 सीटों में से 19 सीटों पर जीत मिली थी। केरल में पांच विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, क्योंकि इन सीटों के विधायक एमपी चुन लिए गए थे। 

यह भी पढ़ें: वायनाड में प्रधानमंत्री मोदी पर राहुल गांधी का हमला, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी को बनाया मुद्दा

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी, बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद की अपील

यह भी पढ़ें: Bandipur Traffic Ban: केरल में CM से मिले राहुल गांधी, ट्रैफिक बैन समेत कई मुद्दों पर की चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.