नई दिल्ली, एएनआइ/ पीटीआइ। कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को चिट्ठी लिखी है। राहुल गांधी ने राज्य में बाढ़ के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों का जल्द राहत पहुंचाने की अपील की है।

अपनी चिट्ठी में राहुल गाधी ने पिनाराई विजयन से कहा है, 'मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार समयबद्ध तरीके से लोगों को मुआवजे का भुगतान कर रही है।

इससे पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मुलाकात की। इस दौरान दक्षिण भारतीय राज्य में बाढ़ के बाद राहत और पुनर्वास के प्रयासों सहित विभिन्न मुद्दों पर बात हुई।

राहुल गांधी ने केरल हाउस में मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'हमने बाढ़ राहत और पुनर्वास प्रयासों और एनएच-766 पर यातायात प्रतिबंध के मुद्दों पर चर्चा की।'

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने केरल सरकार द्वारा शुरू किए गए बाढ़ के बाद राहत और पुनर्वास प्रयासों पर बात की। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री विजयन से कहा है कि यह एक गंभीर स्थिति है, जिसे तत्काल सुधारने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, "उन्होंने कहा कि वे केंद्र से बात कर रहे हैं और वे कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वे इस मुद्दे को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे केरल और वायनाड के लोगों को बहुत दर्द हो रहा है और मुझे लगता है कि इससे जल्द से जल्द निपटने की जरूरत है।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप