नई दिल्‍ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता व वायनाड सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन से मुलाकात की। दोनों के बीच बांदीपुर ट्रैफिक बैन समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इससे पहले उन्‍होंने वायनाड में आए बाढ़ की समस्‍या को लेकर मुख्‍यमंत्री से बात की थी।

बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजर रहे एनएच 766 पर रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई है। दोपहिए वाहनों पर शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रोक लगाई गई है।

बता दें इससे पहले रविवार को अपने ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने बैन के खिलाफ आवाज उठाई थी। यह बैन पर्यावरण व वन्‍यजीवों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए लागू किया गया है। इसका उद्देश्य वन्यजीवों को होने वाली परेशानियों को कम करना है जिसका स्‍थानीय लोगों की ओर से इसका सख्‍त विरोध किया जा रहा है।

रविवार को किए गए अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं एनएचएच-766 पर लगाए गए 9 घंटे की ट्रैफिक बैन के खिलाफ 25 सितंबर से अनश्चितकालीन धरने पर बैठे युवकों के साथ खड़ा हूं। इससे केरल और कर्नाटक के लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।’ एक अन्‍य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘मैं केंद्र और राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि पर्यावरण की रक्षा करने की हमारी साझा जिम्मेदारी को निभाते हुए स्थानीय समुदाय के हितों का भी ध्यान रखें।'

इससे पहले अगस्‍त माह में उन्‍होंने केरल के मुख्‍यमंत्री से वायनाड में आए बाढ़ को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी।  उन्‍होंने कहा था कि वे इसके लिए प्रधानमंत्री से मदद की अपील करेंगे।

यह भी पढ़ें: वायनाड की बाढ़ से चिंतित हुए राहुल गांधी, कहा- पीएम मोदी से करूंगा मदद की अपील

यह भी पढ़ें: Bandipur Traffic Ban: जानिए बांदीपुर ट्रैफिक बैन के बारे में जिसके विरोध में आए राहुल गांधी

 

 

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप