Move to Jagran APP

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: जेडीएस को मिला तेलंगाना के सीएम केसीआर का साथ, चुनाव में करेंगे सपोर्ट

Karnataka Assembly Polls कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारत राष्ट्र समिति ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल का समर्थन करने का फैसला किया है। बीआरएस के सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 26 Mar 2023 02:11 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 02:22 PM (IST)
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: जेडीएस को मिला तेलंगाना के सीएम केसीआर का साथ, चुनाव में करेंगे सपोर्ट

बेंगलुरु, एजेंसी। Karnataka Assembly Polls: कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारत राष्ट्र समिति ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल का समर्थन करने का फैसला किया है। बीआरएस के सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

'जेडी (एस) चुनावों में सफल रहे'

बता दें कि तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी पहले कल्याण-कर्नाटक (पहले हैदराबाद-कर्नाटक के रूप में जाना जाता था) में तेलंगाना की सीमा से लगे कुछ जिलों में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का विचार कर रही थी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता वाले बीआरएस के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया कि जेडी (एस) हमारा स्वाभाविक सहयोगी है और हम पार्टी के साथ जाएंगे। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जेडी (एस) चुनावों में सफल रहे।

जद (एस) के उम्मीदवारों के लिए KCR करेंगे प्रचार

सूत्रों के अनुसार, केसीआर निश्चित रूप से जद (एस) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। बीआरएस नेता ने कहा, केसीआर खासकर उन क्षेत्रों में जहां 'तेलुगु भाषी लोग घनी आबादी वाले हैं' में प्रचार करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को देखते हुए जेडी (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पिछले हफ्ते कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और टीएमसी प्रमुख से कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार करने का अनुरोध किया।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा एलान किया है। पार्टी ने 25 मार्च को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारो की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 124 उम्मीदवार शामिल है। इस लिस्ट में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.