Move to Jagran APP

Karnataka Assembly Election 2023: भाजपा विधायक एनवाई गोपालकृ्ष्ण ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। विधायक एनवाई गोपालकृष्ण ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि वे कांग्रेस में शामिल होंगे। वे कांग्रेस से चार बार विधायक रह चुके हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:49 PM (IST)
Karnataka Assembly Election 2023: भाजपा विधायक एनवाई गोपलाकृष्ण ने दिया इस्तीफा

सिरसी, पीटीआई। Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कुदलिगी से भाजपा विधायक एन वाई गोपालकृष्ण (Kudligi BJP MLA N Y Gopalakrishna) ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है।

स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

गोपालकृष्ण ने स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से उनके कार्यालय में मुलाकात की और इस्तीफा सौंपा। रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने हाल ही में राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं डी के शिवकुमार और सिद्धारमैया से मुलाकात की थी और चर्चा की थी।

चार बार कांग्रेस से बने विधायक

गोपालकृष्ण पहले कांग्रेस के साथ थे और चार बार (1997, 1999, 2004 और 2008) चित्रदुर्ग जिले के मोलाकलमुरु विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे। 2018 में कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था। पार्टी ने उन्हें मोलाकालमुरु के बजाय विजयनगर जिले के कुदलिगी से टिकट दिया, क्योंकि वहां से वरिष्ठ नेता श्रीरामुलु को मैदान में उतारा गया था। वे चुनाव जीतने में सफल रहे।

कांग्रेस में शामिल होने के लिए सदस्यता छोड़ चुके हैं दो एमएलसी

इस महीने की शुरुआत में, भाजपा के दो एमएलसी पुत्तन्ना और बाबूराव चिंचनसुर कांग्रेस में शामिल होने के लिए विधान परिषद की सदस्यता छोड़ चुके हैं। जद (एस) विधायक एस आर श्रीनिवास (गुब्बी श्रीनिवास उर्फ वासु) 27 मार्च को विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक लोगों की एक लंबी सूची है और यह आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से बताया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.