Move to Jagran APP

चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन का विवादित बयान, फिर छेड़ा हिंदू आतंकवाद का राग

अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन के ऐसा बयान दिया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि विवाद पैदा हो सकता है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 12:56 PM (IST)
चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन का विवादित बयान, फिर छेड़ा हिंदू आतंकवाद का राग
चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन का विवादित बयान, फिर छेड़ा हिंदू आतंकवाद का राग

चेन्नई, एएनआइ। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) जैसे-जैसे अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। वैसे-वैसे सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इसी बीच अभिनेता से  राजनेता बने कमल हासन ने ऐसा बयान दे दिया है जो एक नया विवाद पैदा कर सकता है। दरअसल, तमिलनाडु के अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान हासन ने कहा 'मैं ये इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां बहुत सारे मुस्लिम मौजूद हैं, मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़ा होकर बोल रहा हूं कि स्वतंत्र भारत का पहले आतंकी हिंदू था, और उसका नाम था नाथूरान गोडसे।'

loksabha election banner

  

कमल हासन के इस बयान के बाद बॉलिवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए लिखा 'डियर कमल सर, आप महान कलाकार हैं। जिस तरह कला का कोई धर्म नहीं होता, उसी तरह आतंक का भी कोई धर्म नहीं होता! आप ये कह सकते है कि गोडसे आतंकवादी हैं। आपने इसके लिए हिंदू शब्द का इस्तेमाल क्यों किया। यह सब इसलिए क्योंकि आप वोटों के लिए मुस्लिम बहुल इलाके में हैं?'

 

विवेक ने इसके बाद एक और ट्वीट किया इसमें उन्होंने लिखा प्लीज सर, एक छोटा सा कलाकाल एक महान कलाकार से कहना चाहता है कि इस देश को मत बांटो, हम एक हैं। जय हिंद। 

जानकारी के लिए बता दें कि 64 वर्षीय कमल हासन ने करीब एक साल पहले मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी लॉन्च की थी। इससे पहले कमल हासन ने घोषणा की थी कि वह  लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।  हासन ने कहा था कि  मुझे रथ खींचने वाला बनने से बेहतर रथ बनने में गर्व होगा। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए  हासन ने कई बड़े वादे किए है। जिसमें उन्होंने नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 प्रतिशत लाभ आदि का जिक्र है।  उन्होंने कहा कि वह 50 लाख नौकरियां पैदा करेंगे और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग साम्प्रदायिक बयानों को लेकर चेतावनी दे चुका है। चुनाव आयोग ने रविवार को भाजपा नेता गिरिराज सिंह को उनके साम्प्रदायिक बयान को लेकर चेतावनी जारी की थी। चुनाव आयोग ने कहा था कि अपने बयानों को लेकर सावधान रहे। चुनाव आयोग ने पहले ही कहा है कि प्रचार के दौराव धर्म का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.