इंदौर, जेएनएन। भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बेटे विधायक आकाश विजयवर्गीय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को राजनीतिक जीवन के लिए सीख देने वाली बताया। उन्होंने कहा कि मोदीजी मेरे लिए पिता तुल्य और आकाश के लिए पितामह की तरह हैं। उनकी डांट भी आकाश के राजनीतिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। इससे सुधार ही होगा। सोशल मीडिया पर पद से इस्तीफा देने की सूचनाओं को उन्होंने अफवाह बताया।

गौरतलब है कि नगर निगम द्वारा जर्जर घोषित मकान को तोड़ने की कार्रवाई नहीं रोकने से नाराज आकाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट के बल्ले से निगम अधिकारियों की पिटाई कर दी थी। दो जुलाई को दिल्ली में आयोजित संसदीय दल की पहली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाश का नाम लिए बिना घटना की तीखे शब्दों में निंदा की थी। कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को इस मुद्दे पर दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन 'नईदुनिया' से चर्चा की।

इंदौर में हुई घटना पर प्रधानमंत्री ने बेहद सख्त टिप्पणी की, आप क्या कहेंगे?
- प्रधानमंत्री हमारे परिवार के मुखिया हैं। मेरे लिए पिता तुल्य और आकाश के लिए पितामह समान हैं। उन्होंने डांट भी दिया तो उसमें कोई बुराई नहीं। परिवार के मुखिया को यह अधिकार होता है कि वह गलती करने पर टोके, उसमें सुधार के लिए कहे। उनकी डांट से भी सुधार ही होगा।

यह आरोप लगाया जा रहा है कि आप भी बेटे के समर्थन में खड़े हैं?
- मैंने कभी नहीं कहा कि आकाश ने ठीक किया। मैंने तो पहले ही बताया था कि आकाश और निगमायुक्त दोनों ही कच्चे खिलाड़ी हैं। यह भी कहा था कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। घटना भले ही तात्कालिक आवेश में घटी हो, लेकिन जो गलत है, वो तो गलत ही है। उसका समर्थन नहीं किया जा सकता।

राजनीतिक हलकों में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आप पद से इस्तीफा दे देंगे?
- ये सिर्फ अफवाहें हैं। मेरे इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता। मैं पार्टी का सिपाही हूं और पार्टी के लिए हमेशा काम करता रहूंगा।

विधायक बोले- रामसुशील को जेल से छुड़ाने के लिए भाजपा बहाएगी खून
 वहीं सतना नगर परिषद रामनगर सीएमओ देवरत्न सोनी के साथ मारपीट करने वाले आरोपित नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल को जेल से छुड़ाने के लिए उनके भाई अमरपाटन विधायक रामखेलावन पटेल ने विवादित बयान दिया है। मंगलवार को रामनगर में धरना प्रदर्शन के दौरान विधायक पटेल ने रामसुशील को जेल से छुड़ाने की बात पर कहा कि यदि भाजपा को खून भी बहाना पड़ा तो बहाएगी। विधायक के बयान का वीडियो वायरल हुआ है, लेकिन इस बारे में उनसे संपर्क नहीं हो सका।

कांग्रेसियों ने अधिकारियों को दिए गुलाब के फूल
पूरे देश में इंदौर के बल्ला कांड की चर्चा के बीच दमोह में कांग्रेस नेताओं ने गांधीगिरी दिखाते हुए नगर पालिका और कलेक्ट्रेट में कर्मचारियों-अधिकारियों को फूल देकर अपना काम कराने का अनुरोध किया। दमोह शहर के कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल सिंह ठाकुर मंगलवार को जनसुनवाई के बाद कलेक्टर तरुण राठी और सीएमओ कपिल खरे के पास गुलाब के फूल लेकर पहुंचे। उन्होंने दोनों अधिकारियों को फूल दिए और अपने वार्ड की समस्याओं से अवगत कराया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस