Move to Jagran APP

कर्नाटक में फिर नाटक : येदियुरप्पा बोले - भंग हो सरकार, मध्यावधि चुनाव कराए जाएं

JDS पर नाराजगी जताते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने मध्‍यावधि चुनाव कराने की बात कही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 01:35 PM (IST)
कर्नाटक में फिर नाटक : येदियुरप्पा बोले - भंग हो सरकार, मध्यावधि चुनाव कराए जाएं
कर्नाटक में फिर नाटक : येदियुरप्पा बोले - भंग हो सरकार, मध्यावधि चुनाव कराए जाएं

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने मंगलवार को JDS  पर आरोप लगाया और कहा, ‘पार्टी द्वारा अभिव्‍यक्‍ति की स्‍वतंत्रता का हनन किया जा रहा है। मैं कन्‍नड़ दैनिक विश्‍ववाणी के संपादक विश्‍वेश्‍वर भट्ट के खिलाफ दर्ज किए जाने वाले मामले का विरोध करता हूं। जेडीएस अभिव्‍यक्‍ति की स्‍वतंत्रता का हनन करना चाहती है।’

prime article banner

उन्‍होंने आगे कहा, ‘कर्नाटक में हमने कुल 28 में से 25 सीटों पर जीत हासिल की है। यह ऐतिहासिक है। बेहतर होगा कि सरकार को भंग कर दिया जाए और मध्‍यावधि चुनाव कराया जाए।’ येदियुरप्‍पा ने आगे कहा कि कोई भी भाजपा विधायक अभी कांग्रेस या जेडीएस  के संपर्क में नहीं है।

पूरा मामला जानें-
लोकसभा चुनाव 2019 हार बाद JDS प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के परिवार हालात को लेकर विश्‍ववाणी में खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद ही जेडीएस के प्रदेश सचिव एसपी प्रदीप कुमार ने शिकायत दर्ज कराई। उन्‍होंने अपनी शिकायत में कहा, ‘विश्ववाणी ने शनिवार को एक झूठी खबर प्रकाशित की जिससे ऐसे छवि बनी कि देवगौड़ा के पोतों के बीच में हंगामे और भ्रम की स्थिति है।’

खबर ये थी-
25 मई को इसमें एच डी देवगौड़ा और उनके परिवार के बारे में एक खबर छपी। इसके मुताबिक, लोकसभा चुनाव में जेडीएस के बेहद खराब प्रदर्शन की वजह से देवगौड़ा के परिवार में दरार आ गई। खबर के अनुसार, मांड्या सीट पर हुई अपनी हार से खफा देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारस्वामी ने अपने दादा को बेंगलुरु स्थित उनके घर पर गालियां दीं। निखिल ने अपनी हार का दोष दादा देवगौड़ा को दिया।

जेडीएस का एफआइआर
इसके बाद ही JDS के एक नेता प्रदीप गौड़ा ने विश्ववाणी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई। प्रदीप गौड़ा ने आरोप लगाया कि विश्ववाणी और इसके संपादक विश्वेश्वर भट्ट ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे निखिल को लेकर झूठी खबर छापी है। इसके पीछे उनकी दुर्भावना है। 

संपादक और संपादकीय टीम के खिलाफ शिकायत 
इसके बाद पुलिस ने समाचार पत्र के संपादक और उसके विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी। अखबार के खिलाफ मानहानि, चीटिंग और धोखेबाजी का भी आरोप लगाया गया। बता दें कि संपादक और संपादकीय कर्मचारियों के खिलाफ धारा 406, 420 और 499 के तहत मामला दर्ज किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.