Move to Jagran APP

सरकार-अटॉर्नी जनरल के बीच मतभेद की खबरों को जेटली ने बताया गलत

अरूण जेटली ने भारत के प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल और सरकार के बीच मतभेद की खबरों को पूरी तरह से गलत बताया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 06:45 PM (IST)
सरकार-अटॉर्नी जनरल के बीच मतभेद की खबरों को जेटली ने बताया गलत
सरकार-अटॉर्नी जनरल के बीच मतभेद की खबरों को जेटली ने बताया गलत

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ अमर्यादित आचरण के मामले में सरकार और अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल के बीच मतभेद की खबरों को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूरी तरह गलत बताया है।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट की बर्खास्त पूर्व महिला कर्मचारी द्वारा प्रधान न्यायाधीश पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए वेणुगोपाल ने शीर्ष अदालत के सभी जजों को पत्र लिखकर तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की एक समिति गठित करने के लिए कहा था।

हालांकि प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ आरोपों की जांच सुप्रीम कोर्ट के तीन वर्तमान न्यायाधीशों की समिति ने की और उन्हें क्लीनचिट दे दी। जेटली ने सरकार और वेणुगोपाल के बीच मतभेद की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वह बार के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। कुछ मुद्दों पर उनके अपने विचार होते हैं। सरकार उनके निष्पक्ष मशविरे का सम्मान करती है।

वेणुगोपाल ने भी माना है कि 22 अप्रैल को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की आंतरिक समिति के गठन से पहले सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की एक समिति बनाने के लिए पत्र लिखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने एक दूसरा पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि उन्होंने पहला पत्र 65 साल का अनुभव रखने वाले बार के वरिष्ठ सदस्य के तौर पर व्यक्तिगत स्तर पर लिखा था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.