नई दिल्ली,एजेंसी। कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान अभी भी अलग-अलग देशों के दरवाजे खटखटा रहा है। आज जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने पर संयुक्त राष्ट्र में चर्चा करने जा रहा है। भारतीय सेना के सूत्र ने आगे कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में हथियार और क्षेत्र के संदर्भ में 'संघर्ष विराम उल्लंघन' को बढ़ा दिया है। फिलहाल उसका उद्देश्य कश्मीर मुद्दे पर दुनिया का ध्यान आकर्षित करना है।

 

पाकिस्तान सेना लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। वहीं  भारतीय सेना ने सीमा पर पाकिस्तान आर्मी को एक और करारा जवाब दे रही है। भारतीय सेना ने सीमा पर गोलीबारी में एक और पाकिस्तानी सैनिक को ढेर कर दिया।

पाकिस्तानी आर्मी ने शुक्रवार को कहा कि एक दिन पहले सीजफायर उल्लंघन में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई गोलीबारी में एक और पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी कि उनका एक और पाकिस्तानी सैनिक सीमा पर मारा गया है।

 बता दें, इससे पहले भारतीय सेना ने गुरुवार को सीमा पर गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था। इस तरह भारत ने पिछले 24 घंटे में 4 पाकिस्तानी सैनिकों को सीमा पर मार गिराया है।सेना के सूत्रों ने जानकारी दी की गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उरी और राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप