Move to Jagran APP

Madya Pradesh: कैबिनेट विस्तार की तैयारी अंतिम चरण में, अगले सप्ताह शपथ ले सकते हैं नए मंत्री

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जल्द ही वे कैबिनेट का विस्तार करेंगे। अगले हफ्ते लगभग 22 मंत्रियों को शपथ दिलवाई जा सकती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 02:10 AM (IST)
Madya Pradesh: कैबिनेट विस्तार की तैयारी अंतिम चरण में, अगले सप्ताह शपथ ले सकते हैं नए मंत्री
Madya Pradesh: कैबिनेट विस्तार की तैयारी अंतिम चरण में, अगले सप्ताह शपथ ले सकते हैं नए मंत्री

भोपाल, राज्‍य ब्यूरो। कैबिनेट विस्तार की खबरों को विराम देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी टीम में नए चेहरों को शामिल करने का मन बना लिया है। दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार नईदुनिया के साथ बातचीत में चौहान ने कहा कि जल्द ही वे कैबिनेट का विस्तार करेंगे। संभावना है कि सबकुछ ठीक--ठाक रहा तो अगले हफ्ते लगभग 22 मंत्रियों को शपथ दिलवाई जा सकती है। इस बीच मंत्री पद के दावेदारों ने भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री और संगठन प्रमुख वीडी शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से बातचीत की।

loksabha election banner

भाजपा कार्यालय पहुंचे पूर्व मंत्री सिंह, बिसेन और पटवा

भाजपा की सियासत के लिए शुक्रवार का दिन गहमी- गहमी वाला रहा। मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट के साथ ही कई दावेदारों ने भोपाल की दौ़ड़ लगा दी। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और सुहास भगत से मुलाकात की। सिंह ने कहा कि उनकी बातचीत केवल सागर जिले के उपचुनाव को लेकर हुई। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने भी दोनों नेताओं से मुलाकात की। बिसेन ने मीडिया से कहा कि भाजपा में मंत्री बनने के लिए दावा नहीं किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने दावेदारों की सूची दिल्ली भेजी

इधर, सूत्रों ने बताया कि मंत्री पद के दावेदारों को लेकर मुख्यमंत्री और संगठन नेताओं के बीच चर्चा भी पूरी हो गई है। दावेदारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई है। संभावना है कि शपथ की तारीख तय करने से पहले मुख्यमंत्री एक बार दिल्ली जा सकते हैं। 

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी सक्रिय

कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी शुक्रवार को भोपाल में सक्रिय रहे। प्रदेशाध्यक्ष का पद छो़ड़ने के बाद वे पहली बार प्रदेश भाजपा कार्यालय आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.