Move to Jagran APP

75 वर्षीय मां से ED की पूछताछ पर भावुक हुए रॉबर्ट वाड्रा, फेसबुक पर लिखा ये पोस्‍ट

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर अपनी बुर्जुग मां के साथ फोटो साझा करते हुए पोस्‍ट में लिखा, वह अपनी 75 वर्षीय मां के साथ जयपुर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 11:02 AM (IST)
75 वर्षीय मां से ED की पूछताछ पर भावुक हुए रॉबर्ट वाड्रा, फेसबुक पर लिखा ये पोस्‍ट
75 वर्षीय मां से ED की पूछताछ पर भावुक हुए रॉबर्ट वाड्रा, फेसबुक पर लिखा ये पोस्‍ट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा इन दिनों काफी भावुक नजर आ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन भी उन्‍होंने फेसबुक पर बेहद इमोशनल पोस्‍ट किया है। यह पोस्‍ट उन्‍होंने प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) के सामने अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ पूछताछ के लिए पेश होने से पहले किया है। वाड्रा ने इस पोस्‍ट में अपनी मां के साथ एक फोटो भी पोस्‍ट किया है।

prime article banner

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर अपनी बुर्जुग मां के साथ फोटो साझा करते हुए पोस्‍ट में लिखा, वह अपनी 75 वर्षीय मां के साथ जयपुर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आए हैं। समझ में नहीं आ रहा कि सरकार क्‍यों एक वरिष्‍ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से काम कर रही है। उस महिला के साथ, जिसने अपने परिवार के तीन-तीन लोगों को खोया है। कार दुर्घटना में उनकी बहन की और डाइबिटीज से उनके भाई और पिता की मौत हुई। इसके बाद से वे अपनी मांग को अपने साथ रखते हैं, ताकि वे उनकी देखभाल कर सकें और साथ रहकर उनका दर्द बांट सकें। इसी वजह से उनकी मां भी अभियुक्‍त बना दी गई हैं। उनके साथ रहने के लिए मां को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।

इसके साथ ही रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार और प्रवर्तन निदेशालय की मंशा पर फैसल उठाते हुए लिखा कि उनसे लगातार तीन दिन दिल्‍ली में ईडी के हेडक्‍वाटर में पूछताछ हो चुकी है। यदि कोई मामला बनता है और उसकी वैधानिकता है, तो सरकार को चार साल आठ महीने क्‍यों लगे उन्‍हें आम चुनाव का प्रचार शुरू होने से ठीक एक महीने पहले पूछताछ के लिए बुलाने में। क्‍या वे सोचते हैं कि देश के लोग इसे चुनावों से जोड़कर नहीं देखते हैं।

वाड्रा का कहना है कि वह कानून का सम्‍मान करते हैं और सच जरूर सामने आएगा। उन्‍होंने ब्‍लॉग में लिखा- वह कानून को मानने वाले एक अनुशासित शख्‍स हैं। वह घंटों की पूछताछ का सामना करने का दम रखते हैं। क्‍योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। वह सवाल का सम्‍मान के साथ जवाब देने के लिए तैयार हैं। यह वक्‍त भी जल्‍द ही खत्‍म हो जाएगा, लेकिन जाते-जाते उन्‍हें मजबूत कर जाएगा। आखिरकार सच सामने आ ही जाएगा, ईश्‍वर हमारे साथ हैं।

ये है मामला
प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों द्वारा बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रही है। बीकानेर महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की जमीनों की खरीदी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में कई अनियमितताएं सामने आई हैं। ईडी द्वारा की गई जांच के बाद जमीनों की सौदेबाजी में दलाल रहे जयप्रकाश को भी गिरफ्तार भी किया गया था। दलाल जयप्रकाश की गिरफ्तारी और जमीनों की सौदेबाजी में सामने आई अनियमितताओं के बाद ईडी ने इन संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

प्रियंका को लेकर लिखा था ये पोस्‍ट
पत्‍नी प्रियंका के लिए वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा था- आपको उत्तर प्रदेश में काम करने और भारत के लोगों की सेवा करने के नए सफर पर, मेरी ओर से शुभकामनाएं। आप मेरी सबसे अच्छी दोस्त एक आदर्श पत्नी और हमारे बच्चों के लिए सबसे अच्छी मां हैं। वहां बहुत ही संवेदनशील और भ्रष्ट राजनीतिक माहौल है...। लेकिन मुझे पता है कि लोगों की सेवा करना उनका कर्तव्य है और अब हम उन्हें (प्रियंका को) भारत के लोगों को सौंपते हैं। कृपया उन्हें सुरक्षित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.