नई दिल्ली, प्रेट्र। ईडी ने कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि शिवकुमार को सात अक्टूबर को दिल्ली में जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी ने आय से अधिक संपत्ति रखने से जुड़े एक अन्य मनी लांड्रिंग मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री से 19 सितंबर को दिल्ली में पूछताछ की थी।

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष को दूसरी बार किया तलब

ताजा समन ऐसे समय में सामने आया है, जब राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' इस समय कर्नाटक में है। शिवकुमार यात्रा के इस चरण के संचालन में शामिल हैं। पिछले महीने पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से बाहर निकलते समय उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि एजेंसी ने उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक मामले में आरोपपत्र दाखिल किया है। लेकिन, उन्हें नहीं पता कि उनके खिलाफ यह नया मामला (आय से अधिक संपत्ति) क्या है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सितंबर में भी हुई थी पूछताछ

शिवकुमार ने कहा था, यह आश्चर्य की बात है कि ईडी अधिकारियों ने मेरे और मेरे भाई द्वारा यंग इंडियन को किए गए भुगतान के बारे में प्रश्न पूछा। यंग इंडियन वही कंपनी है, जिसके पास नेशनल हेराल्ड का स्वामित्व है। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से पूछताछ कर चुकी है।

छह अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी सोनिया गांधी

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी छह अक्टूबर को कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। सोनिया गांधी के इस यात्रा से जुड़ने का यह पहला अवसर होगा। जब यह यात्रा शुरू हुई थी, उस समय वे चिकित्सा जांच के सिलसिले में विदेश में थीं। तमिलनाडु और केरल से गुजरने के बाद भारत जोड़ो यात्रा ने शुक्रवार को कर्नाटक में प्रवेश किया। राहुल गांधी के नेतृत्व में 21 दिनों तक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कर्नाटक में 511 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। भाजपा शासित इस राज्य में अगले साल चुनाव होना है।

इसे भी पढ़ें: Interview में शशि थरूर ने गांधी परिवार, जी-23, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सभी बातों का दिया जवाब

इसे भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे के मुकाबले शशि थरूर की सक्रियता बढ़ा रही कांग्रेस प्रबंधकों की बेचैनी

Edited By: Arun kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट