Move to Jagran APP

Ideas for India Conference in London: लंदन में भारत की तारीफ, राहुल गांधी ने कहा- सबकी भलाई के लिए है देश का लोकतंत्र

भारत में लोकतंत्र की तारीफ लंदन में हो रही है। दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वहां आइडियाज फार इंडिया कान्फ्रेंस में शामिल हुए और कहा भारत का लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है जिसे देश की जनता ने बेमिसाल तरीके से मैनेज किया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 10:51 AM (IST)
Ideas for India Conference in London: लंदन में भारत की तारीफ, राहुल गांधी ने कहा- सबकी भलाई के लिए है देश का लोकतंत्र
राहुल गांधी ने 'भारतीय लोकतंत्र' को बताया वैश्विक सार्वजनिक संसाधन

लंदन, एएनआइ। Ideas for India Conference: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय लोकतंत्र (Indian Democracy) की तारीफ की और इसे सबकी भलाई के लिए बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'भारत में लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है और देश के नागरिकों ने इसका बेमिसाल तरीके से संतुलन बनाए रखा है।' उन्होंने लंदन में आयोजित सम्मेलन 'आइडियाज फार इंडिया (Ideas for India)' कान्फ्रेंस में यह बात कही।

loksabha election banner

ब्रिटेन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सम्मेलन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा कीं। इन तस्वीरों में वह विपक्षी दलों के नेताओं राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और माकपा के सीताराम येचुरी के साथ नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि उन्होंने सम्मेलन के दौरान विविध विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

लंदन में आयोजित कान्फ्रेंस में राहुल ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में किरोसिन फैला दिया है। राज्यों की ताकत का हनन करने के लिए ED, CBI को जरिया बना लिया गया है।

'India at 75' में 23 मई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल होंगे वे डा. श्रुति कपिला के साथ बात करेंगे। यह जानकारी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी ने अपने ट्वीट के जरिए दी है। कोरोना महामारी के कारण बाधित अंतरराष्ट्रीय यात्रा के बहाल होने के बाद यह पहला विदेशी इवेंट है जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल हुए। बता दें कि गुजरात व पंजाब में कांग्रेस पार्टी से वरिष्ठ नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.