Move to Jagran APP

मंच पर बैठे पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की अपील- पाकिस्तान का इस बार नामो निशान मिटा दो

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ महाराष्‍ट्र के औसा में एक जनसभा के दौरान मंच साझा किया।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 02:34 PM (IST)
मंच पर बैठे पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की अपील- पाकिस्तान का इस बार नामो निशान मिटा दो
मंच पर बैठे पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की अपील- पाकिस्तान का इस बार नामो निशान मिटा दो

औसा, पीटीआइ। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ महाराष्‍ट्र के औसा में एक जनसभा के दौरान मंच साझा किया। इस चुनावी रैली के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि पाकिस्तान से ऐसे निपटें की वो दोबारा भारत से उलझने लायक ना बचे। मोदी के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने भाजपा के घोषणापत्र का भी स्वागत किया।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में एकसाथ उतरने की घोषणा करने के बाद मोदी और ठाकरे की यह पहली संयुक्त रैली है। उन्होंने कहा कि भाजपा की घोषणापत्र में किए गए वादे ही आगामी लोकसभा चुनाव में दो प्रमुख पार्टियों के एकसाथ आने की वजह है। भाजपा ने सोमवार को जारी अपने घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण, संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है। उसने सत्ता में आने पर किसानों के लिए पेंशन सहित अन्य कल्याणकारी योजना का एलान भी किया है।

ठाकरे ने कहा, 'आज हमारी सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने की केवल बात नहीं करती। प्रधानमंत्री जी, हमारी आप से अब एकमात्र उम्मीद यह है कि पाकिस्तान से इस तरह निपटे की वो भारत से दोबारा उलझने लायक ना बचे।' भाजपा पर राजग के 2014 के प्रमुख चुनावी वादों को दोहराने का आरोप लगाने पर भी ठाकरे ने कांग्रेस पर हमला बोला।

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह कांग्रेस का घोषणापत्र था जो झूठ से भरा था। उन्होंने कांग्रेस की ‘न्याय’ की भी आलोचना की। ठाकरे ने कहा, 'राहुल गांधी जी, गरीबी उन्मूलन का नारा आपकी दादी (दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने दिया था। आपकी तो गरीबी दूर हो गई, लेकिन गरीबों की गरीबी कब दूर होगी? इसे हम करेंगे।'

प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना पर ठाकरे ने कहा कि कम्पनियां किसानों को धोखा दे रही हैं। उन्होंने मोदी से उन्हें 'सीधा करने' की अपील भी की। उन्होंने कहा, '(किसानों की सहूलियत के लिए) बीमा कम्पनियों के हर जिले में कार्यालय होने चाहिए।'

वहीं मोदी ने अपने भाषण में उद्धव को अपना 'छोटा भाई' बताया और साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस ने दिवंगत नेता बाल ठाकरे की नागरिकता छीन ली थी। केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी रैली को संबोधित किया। भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लातूर और उस्मानाबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवार भी रैली में मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.