संवाद सूत्र, उदयपुर। देश के सबसे धनी उद्यमी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी का कार्यक्रम शनिवार को उदयपुर में शुरू हो गया। दो दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश-विदेश से कई मेहमान शिरकत करने उदयपुर पहुंच चुके हैं। शनिवार को 90 से अधिक चार्टर विमान उदयपुर पहुंचे। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन सहित देश-विदेश से सैकड़ों मेहमान उदयपुर पहुंच चुके हैं।

दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए उदयपुर में 90 से अधिक चार्टर विमान पहुंचे

प्री-वेडिग सेरेमनी की शुरुआत भगवान श्रीनाथजी की महाआरती के साथ शुरू हुई। इसके लिए होटल उदयविलास के उदय बाग में श्रीनाथजी की श्वेत प्रतिमा स्थापित की गई है। इसके बाद मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने मेहमानों को रैंप वॉक करवाया। इस दौरान गायक अरिजीत सिंह ने गानों से समा बांध दिया।

सचिन, धोनी, प्रियंका व लक्ष्मी मित्तल पहुंचे

अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा भी अपने पति निक जोनास के साथ शनिवार दोपहर उदयपुर पहुंचीं। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सपरिवार उदयपुर पहुंचे। एशिया के धनी उद्यमियों में शुमार लक्ष्मी मित्तल, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पत्नी साक्षी के साथ, अभिनेता जॉन अब्राहम, अभिनेत्री विद्यावालन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राज्यसभा सदस्य परिमल नाथवानी भी उदयपुर पहुंच चुके हैं। अभिनेता अभिषेक बच्चन पत्नी एश्वर्या राय बच्चन व बेटी आराध्या और मां जया बच्चन के साथ पहुंचे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व क्रिकेटर जहीर खान भी सपरिवार उदयपुर आ चुके हैं।

ठाकरे, सलमान, अक्षय कुमार व अनिल कपूर ने भी की शिरकत

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, सलमान खान, करण जौहर, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और वरुण धवन शनिवार शाम उदयपुर पहुंचे और समारोह में शिरकत की। फैशन फोटोग्राफर डब्बू रतनानी भी अपनी टीम के साथ शनिवार सुबह उदयपुर पहुंच चुके हैं।

 

पीएम मोदी के भी पहुंचने की चर्चा

उद्योगपति रतन टाटा, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला और अमिताभ बच्चन रविवार को पहुंचेंगे। मुख्य आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की भी चर्चा है।

ट्यूलिप के फूल बिखेर रहे हैं बहार

सेलिब्रिटी शेफ रितु डालमिया की देखरेख में डिशेज तैयार की जा रही हैं। होटलों को ट्यूलिप के फूलों से सजाया गया है। रविवार को म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान भी संगीत समारोह में मौजूद रहेंगे। इस दौरान ईशा और उनके मंगेतर आनंद पीरामल की डांस परफॉरमेंस भी होगी।

फिल्मी गानों पर डांस करेगा जोड़ा

पता चला है कि ईशा और आनंद का परिवार दोस्ताना, धूम-3 और टाइगर जिंदा है फिल्मों के गानों पर डांस करेंगे। इसकी कोरियाग्राफी वैभवी मचर्ेंट करेंगी। हॉलीवुड सिगर बेयोंसे नोल्स का ग्रुप भी उदयपुर पहुंच चुका है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस