Move to Jagran APP

कर्नाटक में ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक

बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई व्यापक चर्चा। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में संसदीय चुनाव को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पार्टी संगठन का एक वरिष्ठ नेता और एक मंत्री हर एक संसदीय सीट का प्रभारी होगा। जब तक लोकसभा चुनाव नहीं हो जाता पार्टी संगठन की तैयारी की जिम्मेदारी उनकी ही होगी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Wed, 02 Aug 2023 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2023 11:38 PM (IST)
मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ कर्नाटक के तीन दर्जन से अधिक वरिष्ठ नेताओं की बैठक

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने दक्षिण भारत में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कर्नाटक के तीन दर्जन से अधिक वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार मौजूद रहे। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर व्यापक चर्चा हुई और कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए।

संसदीय चुनाव को लेकर लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

पत्रकारों से बातचीत में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में संसदीय चुनाव को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पार्टी संगठन का एक वरिष्ठ नेता और एक मंत्री हर एक संसदीय सीट का प्रभारी होगा। जब तक लोकसभा चुनाव नहीं हो जाता, पार्टी संगठन की तैयारी की जिम्मेदारी उनकी होगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने जनकल्याण का एक ऐसा रास्ता शुरू किया है, जिसका अनुसरण अब भाजपा सरकारें भी करने लगी हैं। कर्नाटक के लगभग 92 प्रतिशत लोग किसी न किसी कांग्रेस की गारंटी से लाभांवित होंगे।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ता अगले छह महीने में एक-एक लाभार्थियों के घर तक जाएंगे। लाभार्थियों को कांग्रेस के इस कार्यक्रम से जोड़ेंगे, ताकि संसदीय चुनाव में उनकी एक निर्णायक और रचनात्मक भूमिका रहे। बैठक में बताया गया कि कर्नाटक में साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा लोगों को पांच किलोग्राम चावल के बदले महीने का नकद हस्तानांतरण हो चुका है। कर्नाटक में महिलाएं और बेटियां मुफ्त बस यात्रा कर रही हैं।

षड्यंत्र का जवाब वोट की चोट से दिया जाएगा: सुरजेवाला

200 यूनिट तक मुफ्त बिजली की योजना इसी महीने पांच अगस्त को लांच की जाएगी। राज्य के दो करोड़ से ज्यादा घरेलू उपभोक्ताओं का बिल शून्य आना शुरू हो जाएगा। गुलबर्ग से इसकी शुरुआत की जाएगी। दुनिया की सबसे बड़ी महिला डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना गृह लक्ष्मी के लिए 18 हजार करोड़ रुपये की राशि इस बजट में बतौर वित्त मंत्री सिद्धारमैया ने रखी है।

इसके लिए रजिस्ट्रेशन चल रहा है। 15 से 20 अगस्त के बीच लगभग एक करोड़ तीस लाख महिलाओं को सीधे दो हजार रुपये मासिक उनके खाते में डाले जाएंगे। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में लोकसभा की सभी 28 सीटें जीतकर परचम लहराएगी। भाजपा के षड्यंत्र का जवाब वोट की चोट से दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.