Move to Jagran APP

PM Modi के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगी रेणुका चौधरी, बोलीं- देखती हूं, कितनी जल्दी कोर्ट सुनवाई करती है

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का केस दायर करने की बात कही है।उन्होंने प्रधानमंत्री के राज्यसभा में दिए गए भाषण का क्लिप शेयर करते हुए कहा- देखती हूं मामले में कोर्ट कितनी जल्दी सुनवाई करती है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 24 Mar 2023 08:33 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 08:33 AM (IST)
पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगी कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कहा कि वह 2018 में संसद में की गई कथित 'सूर्पणखा' टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी।

loksabha election banner

पीएम मोदी की क्लिप को किया शेयर

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी की उस पुरानी क्लिप को ट्वीट करते हुए कहा, जिसमें राज्यसभा के सभापति से रेणुका चौधरी को जारी रखने की अनुमति देने के लिए कहा गया था, क्योंकि ऐसी हंसी रामायण धारावाहिक के प्रसारण के कुछ दिनों बाद सुनाई देती थी।

पीएम मोदी को कहा- Classless Megalonaniac

रेणुका चौधरी ने गुरुवार को राहुल गांधी को 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कहा, "इस Classless Megalonaniac ने मुझे सदन के पटल पर सूर्पणखा के रूप में संदर्भित किया।" उन्होंने यह बात गुरुवार को राहुल गांधी को 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कही, जिसमें उन्होंने कहा था- 'सभी चोरों का मोदी सरनेम कैसे हो गया'। वहीं, कांग्रेस नेता को सोशल मीडिया यूजर्स ने याद दिलाया कि पीएम मोदी ने सूर्पणखा शब्द का जिक्र नहीं किया और वह संसद में दिए गए बयान पर अदालत का रुख नहीं कर सकतीं।

''राहुल गांधी ने सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगी"

रेणुका चौधरी ने अन्य ट्वीट में कहा, "राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगना चुना। उन्होंने फासीवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगी। उन्होंने सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगी।"

आज विरोध मार्च निकालेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने आज यानी शुक्रवार को संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालने का एलान किया है। अन्य विपक्षी नेताओं के साथ शाम 5 बजे एक बैठक की भी योजना बनाई गई है, क्योंकि कई गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं ने फैसले के खिलाफ बात की है और राहुल गांधी को समर्थन दिया है।

शूर्पणखा विवाद: 2018 में पीएम मोदी ने क्या कहा?

यह विवाद 7 फरवरी, 2018 का है, जब पीएम मोदी विपक्ष के व्यवधान के बीच राज्यसभा में बोल रहे थे। तत्कालीन सभापति वेंकैया नायडू ने कांग्रेस की रेणुका चौधरी को हंसने पर फटकार लगाई थी, जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा था, "सभापति जी, मेरी आपसे प्रार्थना है रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.