नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर हैं। 150 दिन तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा का आज 12वां दिन है। राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई ये यात्रा सोमवार को केरल के अलाप्पुझा से शुरू हुई। केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी के अलावा यात्रा में कई अन्य नेता भी शामिल हैं।

भाजपा और पीएम मोदी पर राहुल का हमला जारी

इससे पहले, राहुल गांधी ने रविवार को पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोला। राहुल गांधी ने अलप्पुझा के वंदनाम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा धर्म और भाषा के आधार पर समाज को बांट रही है। उन्होंने कहा कि सद्भाव के बिना प्रगति नहीं हो सकती। प्रगति के बिना नौकरियां नहीं हो सकतीं और नौकरियों के बिना कोई भविष्य नहीं हो सकता।

'आम आदमी को नहीं मिल पा रहा कर्ज'

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के करीबी गिने-चुने व्यवसायी अपने मनचाहे व्यवसाय पर एकाधिकार कर सकते हैं, लेकिन एक आम आदमी को अभी भी कर्ज नहीं मिल पा रहा है।

कुट्टनाड खेती करने वाले किसानों से की मुलाकात

राहुल गांधी ने रविवार को कुट्टनाड खेती करने वाले किसानों से मुलाकात भी की। बता दें कि केरल के इस क्षेत्र को धान का कटोरा कहा जाता है। यहां समुद्र के औसत तल से नीचे धान की खेती की जाती है। स्थानीय भाषा में इसे कुट्टनाड खेती कहा जाता है।

ये भी पढ़ें:

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे तेजस्वी? कांग्रेस ने लालू यादव से मिलकर दिया निमंत्रण

कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की कल्पना करने वाले दल 'मूर्खों के स्वर्ग' में रहते हैं- जयराम रमेश

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट