Move to Jagran APP

'दोषी को...', स्‍वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में कांग्रेस भी कूदी; इस नेता ने कह दी बड़ी बात

Swati Maliwal Assault Case पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि स्वाति मालीवाल हमले मामले में कड़ी जांच की जानी चाहिए और किसी को भी किसी महिला के अधिकारों का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है। चौधरी ने शुक्रवार को एक सम्मेलन में प्रेस से बात करते हुए कहा कि यह एक गंभीर अपराध है जो नहीं होना चाहिए था।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sat, 18 May 2024 11:46 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 11:46 AM (IST)
अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि स्वाति मालीवाल हमले मामले में कड़ी जांच की जानी चाहिए। (फाइल फोटो)

एएनआई, मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि स्वाति मालीवाल हमले मामले में कड़ी जांच की जानी चाहिए और किसी को भी किसी महिला के अधिकारों का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है।

चौधरी ने शुक्रवार को एक सम्मेलन में प्रेस से बात करते हुए कहा कि यह एक गंभीर अपराध है, जो नहीं होना चाहिए था। किसी भी व्यक्ति को, चाहे वह मंत्री हो या नहीं, किसी महिला पर हमला करने का अधिकार नहीं है, भले ही वह सांसद, विधायक हो या नहीं। उन्होंने कहा,

इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। दोषी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, पूछताछ की जानी चाहिए और न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए।

मैं हमेशा महिलाओं के साथ खड़ी हूं: प्र‍ियंका

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी इंडिया गुट में भागीदार हैं और उनके बीच दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में सीट-बंटवारे का समझौता है। इससे पहले, 16 अप्रैल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि पार्टी हमेशा अत्याचार की शिकार किसी भी महिला के साथ खड़ी है। रायबरेली में प्रचार के दौरान एएनआई से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था,

अगर कहीं भी किसी महिला के साथ कोई अत्याचार होता है, तो हम उस महिला के साथ खड़े हैं। मैं हमेशा महिलाओं के साथ खड़ी हूं - चाहे वे किसी भी पार्टी से हों। दूसरी बात, आप चर्चा करेगी। आपस में बातचीत करके निर्णय लेना उन पर निर्भर है।

सीसीटीवी फुटेज की होगी जांच

इस बीच, जैसे ही स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में जांच तेज हुई, दिल्ली पुलिस फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची और आवास के अंदर कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर रिकॉर्डिंग एकत्र की। सूत्रों के मुताबिक, इस बात की भी जांच की जाएगी कि फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

यह घटनाक्रम तब हुआ जब आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर लगे क्लोज-सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार शाम को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर कहा, 'मुझे जानकारी मिली है कि अब ये लोग घर के सीसीटीवी से छेड़छाड़ कर रहे हैं। मालीवाल ने अपने पोस्ट में दिल्ली पुलिस को भी टैग किया।

इससे पहले, एडिशनल डीसीपी दिल्ली नॉर्थ, सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन SHO और फोरेंसिक अधिकारियों की एक टीम के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की एक टीम सीन रीक्रिएशन के लिए शुक्रवार शाम को सीएम आवास पहुंची। उन पर हुए कथित हमले की जांच के सिलसिले में मालीवाल को भी वहां बुलाया गया था। परिसर की जांच और वीडियोग्राफी के बाद शनिवार सुबह करीब सवा दो बजे टीम सीएम आवास से रवाना हो गयी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.