Move to Jagran APP

''कर्नाटक में कांग्रेस को 130 से अधिक सीटों की उम्मीद'', सिद्धारमैया बोले- अपने दम पर सत्ता में आएगी पार्टी

कांग्रेस के कद्दावर नेता सिद्धारमैया ने कहा कि मैं वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहा हूं क्योंकि मेरा पैतृक गांव इस निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह मेरा आखिरी चुनाव होने जा रहा है। मैं चुनावी राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 08 Apr 2023 07:15 AM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2023 07:15 AM (IST)
''कर्नाटक में 130 से अधिक सीटों की उम्मीद'', सिद्धारमैया बोले- अपने दम पर सत्ता में आएगी कांग्रेस

बेंगलुरु, एएनआई। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नात (LoP) और कांग्रेस के कद्दावर नेता सिद्धारमैया वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि यह उनकी आखिरी चुनावी लड़ाई होगी और वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

loksabha election banner

सिद्धारमैया ने कहा कि मैं वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहा हूं, क्योंकि मेरा पैतृक गांव इस निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह मेरा आखिरी चुनाव होने जा रहा है। मैं चुनावी राजनीति से संन्यास ले लूंगा। उन्होंने आगे कहा कि वह सक्रिय राजनीति में रहेंगे, लेकिन चुनाव के बाद दिल्ली में किसी भी पद को स्वीकार नहीं करेंगे। 

''अपने दम पर सत्ता में आएगी कांग्रेस''

इसी बीच उन्होंने कहा कि हम इस बार 130 से अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी अपने दम पर बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। लोगों ने सरकार बदलने का फैसला किया है। मैं वरुणा से चुनाव लड़ रहा हूं।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बसवराज बोम्मई कन्नडिगाओं के हितों की रक्षा करने में बुरी तरह विफल रहे। मोदी और शाह वोट लेने के लिए कर्नाटक आ रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह डबल इंजन की सरकार है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार राज्य की स्वतंत्रता में खुलेआम दखल दे रही है।

''डीके शिवकुमार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध''

सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और उनके बीच में कोई मतभेद नहीं है। प्रदेशाध्यक्ष के साथ मेरे संबंध सौहार्दपूर्ण हैं। बेशक लोकतंत्र में मतभेद मौजूद हैं, लेकिन यह पार्टी के हितों के लिए हानिकारक नहीं है। 

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

कांग्रेस ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की, लेकिन कोलार सीट से पार्टी किसे चेहरा बनाएगी? इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। दरअसल, सिद्धारमैया ने कोलार सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। 

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, जबकि 13 मई को मतगणना होगी। 224 सीटों वाली विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और जद (एस) के पास 28 सीटें हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.