Move to Jagran APP

JNU Violence: जेएनयू छात्र हिंसा घटना की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कि निंदा

JNU violence ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार शाम हुई घटना की निंदा की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 12:48 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 03:02 PM (IST)
JNU Violence: जेएनयू छात्र हिंसा घटना की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कि निंदा
JNU Violence: जेएनयू छात्र हिंसा घटना की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कि निंदा

भुवनेश्वर, जेएनएन। JNU violence दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार शाम को हुई हिंसा घटना की ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnayak) ने निंदा की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर कहा है कि इस घटना को लेकर वर्तमान समय में पूरे देश में विरोध प्रदर्शन एवं अशांति का दौर शुरू हो गया है। शिक्षानुष्ठान में इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में शामिल व्यक्ति को गिरफ्तार करने के साथ कानून के मुताबिक उसे सजा देने के लिए भी प्रशासन से अनुरोध किया है। इसके साथ ही घायल छात्र-छात्रा एवं शिक्षकों के स्वास्थ्य को लेकर भी मुख्यमंत्री ने दुख प्रकट किया है और उन्हें जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की है।

गौरतलब है कि दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में रविवार शाम को 50 से अधिक नकाबपोश बदमाशों ने जमकर उपद्रव मचाया था, जिसमें दो दर्जन से भी अधिक छात्र-छात्रा और शिक्षक घायल हो गये थे। किसी भी परिस्थति से निपटने के लिए कालेज कैंपस में व्यापक पुलिस बल तैनात की गई है। इस घटना के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय इलाहाबाद विश्वविद्यालय तथा काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) वाराणसी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में तो सुरक्षा के मद्देनजर रविवार को ही फोर्स तैनात कर दी गयी थी। 

एएमयू में तिरंगा यात्रा 

जेएनयू में हुई इस घटना के बाद से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एएमयू में तिरंगा यात्रा का ऐलान किया है। ये यात्रा सोमवार दोपहर 3 बजे मास कॉम डिपार्टमेंट से बाबे सैय्यद गेट तक निकाली जाएगी। इस यात्रा को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गयी है। माना जा रहा है कि तिरंगा यात्रा में हजारों की संख्या में छात्रों की भीड़ जुटेगी। 

New Born Death: गुजरात में नवजात बच्चों की मौत पर कांग्रेस का भाजपा पर हमला, प्रदर्शन कर जताया रोष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.