Move to Jagran APP

सावरकर वाले बयान पर BJP ने राहुल गांधी को घेरा, अनुराग ठाकुर से लेकर कई मंत्रियों ने कांग्रेस नेता पर कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वीडी सावरकर वाले बयान को लेकर बीजेपी काफी आक्रमक हो गई है। बीजेपी के कई नेताओं ने राहुल गांधी को वी डी सावरकर को लेकर दिए बयान पर सलाह दी है। इसके अलावा बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 27 Mar 2023 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 06:24 PM (IST)
राहुल गांधी ने कहा कि वो सावरकर ( वी डी सावरकर) नहीं जो माफी मांगेंगे।

नई दिल्ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद हो जाने के बाद कांग्रेस पार्टी समेत कई विपक्षी दल भी मोदी सरकार के खिलाफ काफी आक्रमक हो चुके हैं। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद होने के बाद बीजेपी पर हमला बोला है।

कई नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार विपक्षी दलों के नेताओं की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। तो वहीं, संसद सदस्यता रद होने के अगले दिन यानी शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो सावरकर ( वी डी सावरकर) नहीं जो माफी मांगेंगे।

एक तरफ जहां काग्रेंस समेत विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के कई नेतओं ने भी राहुल गांधी की जमकर आलोचना की है। सोमवार को बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी को 'गंभीर आत्मनिरीक्षण' की जरूरत है। इसके अलावा, इस पार्टी को देश की राजनीतिक और कानूनी व्यवस्था को भी स्वीकार्य करने की जरूरत है।

भारत के लोग उन्हें जज करेंगे: हरदीप सिंह पुरी

राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने और अडानी मुद्दे पर कांग्रेस के बढ़ते आंदोलन के बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा, "आप मर्यादा की रेखाओं को जानते हैं, राजनीतिक प्रणाली, कानूनी व्यवस्था में क्या स्वीकार्य है। उन्हें (राहुल गांधी) एक अदालत ने दोषी ठहराया है।"

उन्होंने आगे कहा कि मेरा मतलब है कि भारत के लोग उन्हें जज करेंगे कि वे क्या हैं। राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है? यह घोड़ों की रेस में गधे को दौड़ाने जैसा है। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा राजघाट पर 'सत्याग्रह' विरोध और 'काला दिवस'मनाया गया।

सावरकर बनने के लिए देश प्रेम की जरूरत: अनुराग ठाकुर

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी राहुल गांधी द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर कहा, राहुल गांधी अपने 'सबसे सुन्हरे सपनों' में भी 'वीर सावरकर' नहीं हो सकते।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि वीर सावरकर जैसे स्वतंत्रता सेनानी कभी भी महीनों तक विदेश में नहीं रहे और न ही उन्होंने अपने ही देश के खिलाफ दूसरे देशों से मदद मांगी। उन्होंने कहा कि वी डी सावरकर बनने के लिए दृढ़ संकल्प और देश प्रेम की जरूरत है।

अंडमान जेल में जाकर कांग्रेस नेता को बिताएं समय: गजेंद्र सिंह शेखावत

वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी कहा, "राहुल गांधी ने बहुत सही कहा कि वह सावरकर नहीं थे।" उन्होंने कहा, "अगर राहुल वास्तव में सावरकर को जानना चाहते हैं, तो उन्हें अंडमान जेल जाना चाहिए और वहां समय बिताना चाहिए ताकि यह महसूस किया जा सके कि वास्तव में सावरकर कौन थे और उन्होंने किस तरह का बलिदान दिया था।"

वो क्या कहते हैं, उन्हें नहीं समझ आता: जी किशन रेड्डी

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता जो कहते हैं, उसे समझ नहीं आता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को "ऐसे भाषणों" (विवादित भाषणों) के कारण अदालत के फैसले के बाद लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किया गया है। उन्होंने कहा, "हम क्या कर सकते हैं जब वह अभी भी अपने तौर-तरीकों में सुधार नहीं करते हैं।"

बता दें कि लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर भाजपा के खिलाफ आवाज उठाते हुए कांग्रेस ने रविवार को देश भर में विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को सरकार पर "शहीद के बेटे" को चुप कराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.