Move to Jagran APP

Modi Govt 9 Years: जेपी नड्डा ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से की मुलाकात, बताई केंद्र की उपलब्धियां

केंद्र की मोदी सरकार अपने नौ साल के कार्यकाल का जश्न मना रही है। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से मुलाकात की और उन्हें केंद्र की उपलब्धियों और योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Mon, 05 Jun 2023 01:15 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 01:15 PM (IST)
Modi Govt 9 Years: जेपी नड्डा ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से की मुलाकात, बताई केंद्र की उपलब्धियां
जेपी नड्डा ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से की मुलाकात

नई दिल्ली, एएनआई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अपनी पार्टी की महीने भर चलने वाली सार्वजनिक संपर्क पहल के तहत सोमवार को पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से उनके गुरुग्राम स्थित आवास पर मुलाकात की।

loksabha election banner

नड्डा ने पूर्व सेना प्रमुख को भेंट की बुकलेट

नड्डा ने जनरल (सेवानिवृत्त) सुहाग को मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने वाली एक पुस्तिका दी और केंद्र में पार्टी के नौ साल के शासन के विभिन्न पहलुओं पर उनसे बात की।  भाजपा ने 30 मई से जनपहुंच अभ्यास की एक श्रृंखला शुरू की है और यह 30 जून तक चलेगी। समाज के विभिन्न वर्गों के साथ रैलियां और बातचीत करना कार्यक्रम का एक हिस्सा है।

मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री के रूप में ली शपथ

बता दें, नरेन्द्र मोदी ने पहली बार 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले वे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहे थे। वे 2001 से 2014 तक यानी 12 साल और 227 दिन तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे।

सात से 15 राज्यों में बनी भाजपा सरकार

पहली बार जब भाजपा 2914 में सत्ता में आई थी तो उसकी सात राज्यों में सरकार थी। इनमें से पांच राज्यों गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उसके मुख्यमंत्री थे, जबकि दो राज्यों आंध्र प्रदेश और पंजाब में वह सहयोगी पार्टी थी। लेकिन, अब भाजपा की 15 राज्यों में सरकार है, जहां वह सत्ता में या गठबंधन में हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड, असम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम और पुदुचेरी शामिल हैं।

भारत ने ब्रिटेन को छोड़ा पीछे

पीएम मोदी के नौ साल के कार्यकाल के दौरान ही भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी। उसने रूस, इटली, ब्राजील, फ्रांस और ब्रिटेन को पीछे छोड़ा। इसके पहले, भारत की अर्थव्यवस्था 10वें स्थान पर थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.