Move to Jagran APP

Salman Chishti: 'बोल नशे में था ताकि बचाया जा सके', सलमान चिश्ती को सलाह देने वाले पुलिस अधिकारी नपे

Salman Chishti News नुपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी देने वाले सलमान चिश्ती को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि राजस्थान पुलिस पर सलमान चिश्ती को बचाने के आरोप लग रहे हैं। भाजपा नेताओं ने एक वीडियो ट्वीट कर पुलिस पर उसे बचाने के आरोप लगाए हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 12:54 PM (IST)
Salman Chishti: 'बोल नशे में था ताकि बचाया जा सके', सलमान चिश्ती को सलाह देने वाले पुलिस अधिकारी नपे
राजस्थान पुलिस पर सलमान चिश्ती को बचाने के आरोप

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को धमकी देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। धमकी देने के कुछ ही घंटे के भीतर अजमेर पुलिस ने उसे अपने शिकंजे में ले लिया था। चिश्ती को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। चिश्ती अब पुलिस के शिकंजे में है, लेकिन उसे बचाने के आरोप लग रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, सलमान चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि राजस्थान पुलिस चिश्ती को बचाने की कोशिश कर रही है। भाजपा नेता अमित मालवीय और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राजस्थान पुलिस पर चिश्ती को बचाने का आरोप लगाया है। भाजपा नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी ट्वीट किया है। वीडियो में राजस्थान पुलिस चिश्ती को ले जाती दिख रही है। ये वीडियो उस वक्त का है जब पुलिस ने चिश्ती को गिरफ्तार किया था।

'बोल नशे में था ताकि बचाया जा सके'

वीडियो में अजमेर पुलिस चिश्ती को पकड़कर ले जा रही है। इस दौरान पुलिसवाले उसे बचाते हुए दिख रहे हैं। भाजपा का दावा है कि पुलिसकर्मी चिश्ती से कह रहे हैं, 'बोल नशे में था ताकि बचाया जा सके।' वीडियो वायरल होने के बाद सीओ संदीप सारस्वत पर गाज गिरी है। संदीप सारस्वत को एपीओ कर दिया गया है।

भाजपा का हमला

राज्यवर्धन सिंह राठौर और अमित मालवीय ने वीडियो ट्वीट कर राजस्थान सरकार को आड़े हाथ लिया है। राठौर ने कहा, 'हिंदू विरोधी कांग्रेस जेहादी तत्वों व आतंकी विचारधारा को ऐसे ही संरक्षण देती है और बचाती है! आतंक फैलाने के लिए हत्या की धमकी देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम को पुलिस सिखा रही कि कैसे बचना है। यह ऊपर से आदेश के बिना संभव नहीं। जिहादी हिंसा व हत्या की जिम्मेदार कांग्रेस सरकार है।'

वहीं, अमित मालवीय ने कहा कि इस वीडियो में अशोक गहलोत की पुलिस सलमान चिश्ती को नुपुर शर्मा का सिर काटने की धमकी देने के बाद ये सिखाती है कि उसने नशे की हालत में बयान दिया था, ताकि उसे बचाया जा सके।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि सलमान चिश्ती का कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था। सलमान वीडियो में कह रहा था 'जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा मैं अपने बच्चों की कसम खाकर कहता हूं कि उसे मैं अपना घर और पैसा दूंगा। मैं नुपुर को सरेआम गोली मार देता, आज भी मैं सीना ठोक कर कहता हूं कि जो नुपुर शर्मा गर्दन काटकर लाएगा उसे अपना घर दूंगा और पैसा देकर रास्ते पर निकल जाऊंगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.