Move to Jagran APP

भाजपा नेता ने फीफा विश्व कप के बहिष्कार का किया आह्वान, कहा- जाकिर नाइक किसी आतंकी से कम नहीं

रोड्रिग्स ने कहा कि फीफा विश्व कप एक वैश्विक कार्यक्रम है। दुनियाभर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं। जाकिर नाइक को एक मंच देना ऐसे समय में जब दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है।

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Tue, 22 Nov 2022 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 01:51 PM (IST)
भाजपा नेता ने फीफा विश्व कप के बहिष्कार का किया आह्वान, कहा- जाकिर नाइक किसी आतंकी से कम नहीं
गोवा के भाजपा नेता ने किया बहिष्कार का आह्वान

पणजी, एएनआइ। फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के उद्घाटन समारोह में विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक (Zakir Naik) को कतर द्वारा आमंत्रित किया गया। गिरफ्तारी के डर से भारत से फरार होने के बाद इंडोनेशिया से संगठन चला रहा नाइक अब कतर पहुंच गया है। फीफा विश्व कप में जाकिर नाइक को देखे जाने के बाद भारत में इसको लेकर काफी विरोध हो रहा है। वहीं, अब गोवा के भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स (Savio Rodrigues) ने मंगलवार को फीफा विश्व कप के बहिष्कार करने का आह्वान किया है। भाजपा प्रवक्ता ने सरकार, भारतीय फुटबॉल संघ और मेजबान देश की यात्रा करने वाले भारतीयों से इस खेल आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की है।

loksabha election banner

दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही: भाजपा प्रवक्ता

रोड्रिग्स ने अपने बयान में कहा कि फीफा विश्व कप एक वैश्विक कार्यक्रम है। दुनियाभर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं। जाकिर नाइक को एक मंच देना ऐसे समय में जब दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है, एक आतंकी को उसकी कट्टरता और नफरत फैलाने के लिए एक मंच देना है।

विश्व कप के आयोजना का बहिष्कार करने की अपील

भाजपा नेता ने देश के लोगों और आतंकवाद के शिकार विदेशों के लोगों से आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व कप के आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की। 

यह भी पढ़ें: Fact Check: चुनाव से पहले Exit पोल पर प्रतिबंध, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर वायरल आंकड़ा फेक और मनगढ़ंत

वह खुद एक आतंकी से कम नहीं: भाजपा प्रवक्ता

यह आरोप लगाते हुए कि नाइक 'इस्लामी कट्टरपंथ और भारत में नफरत' फैलाने में सहायक रहे हैं। रोड्रिग्स ने कहा कि वह (नाइक) खुद 'एक आतंकी से कम नहीं है'।

यह भी पढ़ें: हीट-डिटेक्टिंग कैमरे से चोरी हो सकता है पासवर्ड, जानिए क्या हैं बचने के तरीके

वहीं, जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में व्याख्यान देने के लिए कतर द्वारा आमंत्रित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि मुझे यकीन है कि भारत ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। लेकिन बात यह है कि वह एक मलेशियाई नागरिक है, आप उसे कहीं भी आमंत्रित कर सकते हैं।

बता दें कि जाकिर नाइक जो एक भारतीय भगोड़ा है। उसको कथित तौर पर कतर में रहे फीफा विश्व कप के दौरान इस्लाम पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इससे पहले इस साल मार्च में गृह मंत्रालय ने जाकिर नाइक द्वारा स्थापित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) को गैरकानूनी संगठन घोषित किया था और उस पर पांच साल के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.