नई दिल्ली, एएनआइ। मध्य प्रदेश के रतलाम संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गुमान सिंह डामोर ने पीएम मोदी को युगपुरुष करार दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की है। डामोर ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को साहसिक फैसला बताते हुए प्रधानमंत्री की सराहना की।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कहा भाजपा सांसद ने कहा कि मोदी जी युगपुरुष हैं। कई विदेशी देशों द्वारा उन्हें पुरस्कार प्रदान किया गया हैं। उनके एक निर्णय ने आज करोड़ों भारतीयों को खुश कर दिया है। मैं मांग करता हूं कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

सोमवार को कुल 74 सदस्यों ने शून्य घंटे के नोटिस के माध्यम से अपने मुद्दे उठाए। अपने मुद्दों पर बोलते हुए, रवि किशन, प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विजय कुमार दुबे और विष्णु दत्त शर्मा सहित अधिकांश भाजपा सदस्यों ने अनुच्छेद 370 पर सरकार द्वारा उठाए गए कदम को ऐतिहासिक बताया। अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह की सराहना की।

बता दें कि दोनों देशों के बीच साझेदारी और मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी को रूस के सर्वोच्च सम्मान 'सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' से सम्मानित किया गया है। उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के जायद पदक, फिलिप कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार और प्रतिष्ठित सियोल शांति पुरस्कार 2018 सहित विभिन्न पुरस्कारों और प्रशंसाओं से सम्मानित किया गया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Manish Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट