Move to Jagran APP

PFI बैन पर केरल में गरमाई सियासत, BJP ने मांगा मंत्री अहमद देवरकोविल का इस्तीफा

पीएफआई और इसके सहयोगी संगठनों पर लगे प्रतिबंध के बाद केरल में सियासत तेज हो गई है। भाजपा ने मंत्री अहमद देवरकोविल के इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि सरकार ने पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगाया है।

By AgencyEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 28 Sep 2022 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 01:58 PM (IST)
PFI बैन पर केरल में गरमाई सियासत, BJP ने मांगा मंत्री अहमद देवरकोविल का इस्तीफा
BJP ने मांगा मंत्री अहमद देवरकोविल का इस्तीफा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम, एजेंसी। टेरर फंडिंग मामले में पीएफआई पर प्रतिबंध के बाद केरल की लेफ्ट सरकार भाजपा के निशाने पर है। केरल भाजपा इकाई ने राज्य सरकार पर हमला और तेज कर दिया है। भाजपा ने बंदरगाह मंत्री अहमद देवरकोविल का इस्तीफा मांगा है। भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को अहमद देवरकोविल से इस्तीफा लेना चाहिए।

loksabha election banner

भाजपा का कहना है कि अहमद इंडियन नेशनल लीग (आईएनएल) के नेता हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि आईएनएल का रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF) के साथ संबंध है। बता दें कि सरकार ने पीएफआई के जिन आठ सहयोगी संस्थाओं पर बैन लगाया है, उसमें आरआईएफ भी शामिल हैं। इन संगठनों पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

'आरआईएफ से जुड़े हैं मोहम्मद सुलेमान'

भाजपा नेता सुरेंद्रन ने मीडिया से कहा कि विजयन को सहयोगी दल आईएनएल को लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) से बाहर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मोहम्मद सुलेमान आरआईएफ से जुड़े हैं और वो आईएनएल का भी हिस्सा हैं। इसीलिए अगर सीएम विजयन को देश की कोई चिंता है तो उन्हें तुरंत अहमद से इस्तीफा ले लेना चाहिए।'

आईएनएल नेता ने किया आरोपों का खंडन

इस बीच, आईएनएल के शीर्ष नेता कासिम इरीकूर ने सुरेंद्रन द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है। इरिकूर ने कहा, 'सुरेंद्रन द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। ये राजनीतिक बकवास के अलावा कुछ नहीं है। एक जिम्मेदार आईएनएल नेता के रूप में मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि आरआईएफ और आईएनएल के बीच कोई संबंध नहीं हैं।'

ये भी पढ़ें:

PFI Banned in India: ISIS से लिंक, टेरर फंडिंग, प्रोफेसर का हाथ काटा... इन वजहों से लगा पीएफआई पर प्रतिबंध

PFI Ban: कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन, कहा- हम सांप्रदायिकता के खिलाफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.