Move to Jagran APP

BJP Candidate List 2024: ओवैसी के खिलाफ भाजपा ने उतारी हिंदुत्ववादी महिला, कौन हैं माधवी लता जिसे पार्टी ने हैदराबाद से दिया टिकट

BJP Candidate List 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची में पार्टी ने पीएम मोदी समेत 195 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं लेकिन इस सूची में एक नाम ने सबका ध्यान खींचा है। भाजपा ने हैदराबाद (Lok Sabha Election 2024) से एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक महिला उम्मीदवार को उतारा है। इस सीट पर ओवैसी परिवार की साल 1984 से बादशाहत है।

By Mahen Khanna Edited By: Mahen Khanna Sun, 03 Mar 2024 09:09 AM (IST)
BJP Candidate List 2024 ओवैसी के खिलाफ भाजपा की नई चाल।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BJP Candidate List 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में पार्टी ने पीएम मोदी समेत 195 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, लेकिन इस सूची में एक नाम ने सबका ध्यान खींचा है। 

असद्दुदीन ओवैसी के खिलाफ महिला उम्मीदवार

दरअसल, भाजपा ने तेलंगाना की सबसे चर्चित सीट हैदराबाद (Lok Sabha Election 2024) से एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक महिला उम्मीदवार को उतारा है। इस सीट पर ओवैसी परिवार की साल 1984 से बादशाहत है। पहले असद्दुदीन के पिता सुल्तान 1984 से 2004 तक यहां से सांसद रहे। उसके बाद 2004 से अब तक असद्दुदीन यहां से सांसद हैं। 

इस बार भाजपा ने नया महिला चेहरा ओवैसी के खिलाफ उतारा। अब सबके दिमाग में यही है कि ओवैसी को टक्कर देने वाली महिला डा. माधवी लता (Madhavi Latha) है कौन। 

माधवी लता कौन हैं...

माधवी लता तेलंगाना के विरिंची अस्पताल की चेयरपर्सन हैं और वो हिंदुत्व का मुखरता से प्रचार करती हैं। अस्पताल की चेयरपर्सन होने के साथ वो समाजिक कार्यों में भी एक्टिव रहती हैं। माधवी के हिंदू धर्म को लेकर दिए भाषण आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। माधवी लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की भी प्रमुख हैं।

टिकट मिलने पर क्या बोलीं माधवी

भाजपा से चुनावी टिकट मिलने पर माधवी लता ने खुशी जताई और ओवैसी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हैदराबाद लोकसभा में साफ-सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं। माधवी ने कहा कि मदरसों में बच्चों को खाना नहीं मिल रहा है। मंदिरों और हिंदू घरों पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, जिसे ठीक करना होगा।

पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव

भाजपा ने हैदराबाद से पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव खेला है। इससे पहले पार्टी ने भगवत राव को उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, भगवत को ओवैसी से लगभग 3 लाख वोटों से हार झेलनी पड़ी थी। इस बार भाजपा ने महिला उम्मीदवार को उतारकर मुकाबला कड़ा करने की कोशिश की है, लेकिन ओवैसी को उसके गढ़ में हराना आसान नहीं होने वाला है। 

अब देखने की बात ये होगी कि ओवैसी के गढ़ में क्या हिंदुत्व का चेहरा जीत पायगा कि नहीं।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, यहां देखिये कहां से कौन लड़ेगा चुनाव