Move to Jagran APP

'क्या भगवान राम के नाम पर था इसलिए...' रामनगर का नाम बदलने पर राहुल गांधी और डीके शिवकुमार पर भड़की भाजपा

Ramnagar City Change डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने मंगलवार (9 जुलाई) को कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव बेंगलुरु दक्षिण जिले के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को सौंपा। कांग्रेस नेता ने कहा कि नाम बदलने का उनका उद्देश्य बेंगलुरु की वैश्विक प्रतिष्ठा का इस्तेमाल करना है। सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले पर भाजपा और जेडीएस ने आपत्ति जाहिर की है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Wed, 10 Jul 2024 02:07 PM (IST)
कर्नाटक में रामनगर जिले का नाम बदलने पर राहुल गांधी और डीके शिवकुमार पर भड़की भाजपा।(फोटोो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, बेंगलुरु। कर्नाटक में रामनगर जिले का नाम बदलने पर सियासी घमासान मच गया है। कर्नाटक सरकार के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रामनगर जिले (Ramanagara) का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण रखने का प्रस्ताव सीएम सिद्धारमैया को सौंपा है।

बीजेपी-जेडीएस ने फैसले पर जताई आपत्ति

डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने मंगलवार (9 जुलाई) को कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव बेंगलुरु दक्षिण जिले के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को सौंपा। कांग्रेस नेता ने कहा कि नाम बदलने का उनका उद्देश्य बेंगलुरु की वैश्विक प्रतिष्ठा का इस्तेमाल करना है। सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले पर भाजपा और जेडीएस ने आपत्ति जाहिर की है।

हिंदू विरोधी है कांग्रेस: शहजाद पूनावाला

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा,"वर्तमान की कांग्रेस पार्टी हिंदू से घृणा करती है और पार्टी की राम विरोधी मानसिकता चरम पर पहुंच गई है। राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि उन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन को हराया। अब डीके शिवकुमार को रामनगर का नाम भी पसंद नहीं है क्योंकि इसका नाम श्री राम के नाम पर रखा गया है। कांग्रेस कब तक हिंदुओं को गाली देती रहेगी?"

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनते ही हम फिर से इसका नाम रामनगर कर देंगे।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम महिला भी पति से मांग सकती है गुजारा भत्ता, कोर्ट ने सुनाया 'सुप्रीम' फैसला; CrPC की धारा 125 का दिया हवाला