Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra : कर्नाटक में बैठक कक्ष को मतदान केंद्र में बदला गया, राहुल गांधी विशेष बूथ से करेंगे वोट

भारत जोड़ो यात्रा में बैठक कक्ष कंटेनर को पार्टी के सदस्यों के लिए अपना नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक मतदान केंद्र में बदल दिया गया है। यह मतदान केंद्र भारत जोड़ो यात्रा के शिविर में स्थित है।

By Babli KumariEdited By: Mon, 17 Oct 2022 10:06 AM (IST)
Bharat Jodo Yatra : कर्नाटक में बैठक कक्ष को मतदान केंद्र में बदला गया, राहुल गांधी विशेष बूथ से करेंगे वोट
भारत जोड़ो यात्रा में मतदान केंद्र का दृश्य (फोटो/ट्विटर@जयराम_रमेश)

संगनाकल्लु (कर्नाटक), एजेंसी। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने सोमवार को जानकारी दी कि भारत जोड़ो यात्रा में बैठक कक्ष कंटेनर को पार्टी के सदस्यों के लिए अपना नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक मतदान केंद्र में बदल दिया गया है।

यह मतदान केंद्र भारत जोड़ो यात्रा के शिविर में स्थित है, जहां राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3500 किलोमीटर की यात्रा 7 सितंबर को शुरू होने के बाद से संगनाकल्लू में पदयात्रा के 40 वें दिन 'विश्राम दिवस' ​​मना रही है।

जयराम रमेश ने ट्वीट में कहा, 'यह संगनाकल्लू में #भारत जोड़ी यात्रा शिविर में मतदान केंद्र है जो सुबह 10 बजे खुलेगा। यह बैठक कक्ष कंटेनर है जिसे कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान केंद्र में बदल दिया गया है।'

आज के राष्ट्रपति चुनाव के हिस्से के रूप में, कांग्रेस पार्टी ने भी ट्विटर पर इसकी घोषणा की। भारत जोड़ी यात्रा में भाग लेने वाले 40 प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधियों की सहायता से राहुल गांधी कैंप स्थल पर अपना वोट डालेंगे। चुनाव में भाग लेने के लिए उनके लिए एक विशेष बूथ स्थापित किया गया है।

कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच संगनाकल्लू के कैंप स्थल पर होगा।'

पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण मतदान की निगरानी करेगा। एक आधिकारिक नोटिस के माध्यम से, मिस्त्री ने मतदाताओं को सोनिया गांधी के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखने के लिए उम्मीदवार के नाम से पहले 'टिक मार्क' करने के लिए निर्देश दिया था।