Move to Jagran APP

मीडिया को सलाह देने के बहाने अनुराग ठाकुर का राहुल पर तंज, बोले- भारत को नुकसान पहुंचाने वालों से रहें सतर्क

Anurag Thakur attack Rahul Gandhi अनुराग ठाकुर ने आज एक बार फिर इशारों-इशारों में राहुल गांधी पर निशाना साधा है। अनुराग ने कहा कि मीडिया को देश की अखंडता को खतरे में डालने वालों और उनके बयानों को जगह देने से बचना चाहिए।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sat, 18 Mar 2023 02:09 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 02:09 PM (IST)
Anurag Thakur attack Rahul Gandhi अनुराग का राहुल पर तंज।

कोच्चि, एजेंसी। Anurag Thakur attack Rahul Gandhi सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को देश में मीडिया संस्थानों से एक खास अपील करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा है। ठाकुर ने कहा कि मीडिया को देश की अखंडता को खतरे में डालने वाले लोगों और उनके बयानों को जगह देने से बचना चाहिए। बता दें कि अनुराग का यह बयान राहुल गांधी के कैम्ब्रिज वाले बयान पर कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है।

भारत की अखंडता को गलत बयानों से खतरा

अनुराग ठाकुर ने कहा, "मैं मीडिया बिरादरी से सतर्क रहने और जानबूझकर या अनजाने में ऐसी आवाजों और आख्यानों को अपना स्थान देने से बचने का आग्रह करता हूं, जो भारत की अखंडता को खतरे में डालने की क्षमता रखते हैं।" हालांकि, उन्होंने कहा कि देश या विदेश में की गई घटिया और अतार्किक बात, भारत की लोकतांत्रिक प्रकृति को नष्ट नहीं कर सकती। सूचना मंत्री ने एक समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेते हुए ये बातें कही।

कहावत के बहाने राहुल पर तंज

ठाकुर ने आगे एक कहावत के बहाने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने सुना है, ''तथ्य पवित्र होते हैं और राय स्वतंत्र होती है।'' उन्होंने कहा कि मैं यहां इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हमारे महान राष्ट्र की लोकतांत्रिक प्रकृति हमेशा एक तथ्य बनी रहेगी, भले ही देश या विदेश से कितनी भी घटिया और अतार्किक राय दी जाए।

राहुल से माफी की मांग कर रही है भाजपा

बता दें कि हाल ही में लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने अपने भाषण में भारत में लोकतंत्र को खतरा होने की बात कही थी। राहुल ने कहा था कि भारत में स्वतंत्र एजेंसियों, अदालतों और प्रेस तक पर सरकार का नियंत्रण हो रखा है। कांग्रेस नेता के इस बयान को लेकर भाजपा उनसे माफी की मांग कर रही है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.