Move to Jagran APP

अडल्‍टरी के बहाने ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, तीन तलाक पर दी हिदायत

सुप्रीम कोर्ट के व्‍यभिचार कानून पर फैसले के बाद AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। तीन तलाक पर उन्‍होंने मोदी को सलाह दी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 06:47 PM (IST)
अडल्‍टरी के बहाने ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, तीन तलाक पर दी हिदायत

हैदराबाद, प्रेट्र : आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआइएमपीएलबी) ने एक साथ तीन तलाक अध्यादेश का खुला विरोध किया है। उसने एक साथ तीन तलाक को अपराध बनाने वाले केंद्र सरकार के इस अध्यादेश को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। बोर्ड ने इसे अदालत में चुनौती देने की धमकी दी है।एआइएमपीएलबी के महासचिव मौलाना खालिद शैफुल्लाह रहमानी ने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने एक साथ तीन तलाक पर संसद में बहस करना मुनासिब नहीं समझा। उसने अध्यादेश लाकर इसे अपराध घोषित किया है।

loksabha election banner

वह आगे बोले, 'यह अध्यादेश एक चोर दरवाजा है। यह लोकतंत्र की हत्या है। संसद का अपमान है। संसद सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन सरकार ने इसका इंतजार नहीं किया और अध्यादेश लागू कर दिया। हम मानते हैं कि यह मुस्लिम महिलाओं के लिए हानिकारक साबित होगा।'मौलाना रहमानी के अनुसार, अध्यादेश को लेकर मुस्लिम समुदाय से कोई चर्चा नहीं की गई। सरकार ने खुद ही इसे तय किया और लागू कर दिया। इससे लाभ के मुकाबले नुकसान ज्यादा होने की उम्मीद है। यह पूछे जाने पर कि क्या बोर्ड इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा। एआइएमपीएलबी नेता का कहना था, 'हमारी लीगल कमेटी इस पर विचार कर रही है।

हम कानूनी विकल्प अख्तियार कर सकते हैं।' बोर्ड के सदस्य व आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक साथ तीन तलाक अध्यादेश को एक धोखा करार दिया है। कहा कि इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राफेल सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार ने यह अध्यादेश लागू किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.