Move to Jagran APP

Adani पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट की हो JPC जांच, संसद में 13 दल चर्चा पर अड़े, खरगे बोले- भारतीयों की कमाई खतरे में

Adani Share Fall Issue विपक्ष ने संसद की कार्रवाई शुरू होते ही अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर जोरदार हंगामा कर दिया। विपक्षी नेताओं ने अडानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर चर्चा की मांग की है। खरगे ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Thu, 02 Feb 2023 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 12:40 PM (IST)
Adani पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट की हो JPC जांच, संसद में 13 दल चर्चा पर अड़े, खरगे बोले- भारतीयों की कमाई खतरे में
Mallikarjun Kharge in Parliament अडानी मुद्दे पर चर्चा की मांग।

नई दिल्ली, एजेंसी। बजट सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत में ही संसद में आज अडानी समूह के शेयरों में बड़ी गिरावट का मुद्दा छाया रहा। केंद्र सरकार ने आज संसद में राष्ट्रपति मुर्मु के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करना है। इस बीच विपक्ष ने संसद की कार्रवाई शुरू होते ही अडानी (Adani Share Fall Issue) और हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenberg Report on Adani) पर जोरदार हंगामा कर दिया, जिसके चलते संसद की कार्रवाई को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। विपक्षी नेताओं ने अडानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर चर्चा की मांग की। 

loksabha election banner

13 दलों ने उठाया हिंडनबर्ग रिपोर्ट का मामला

उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनियों पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से उनकी कंपनियों के शेयरों में गिरावट तो हो ही रही है, लेकिन अब यह मुद्दा संसद में भी उठने लगा है। विपक्ष की 13 पार्टियों ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर एक बैठक भी की। बैठक में कांग्रेस, डीएमके, आम आदमी पार्टी, जेडीयू, शिवसेना, एनसीपी और अन्य पार्टियों ने एक राय दिखाई। सभी ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा और इसकी ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) से जांच की मांग की। 

लोगों की गाढ़ी कमाई खतरे मेंः खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद में बिजनेस नोटिस दिया था। उन्होंने बताया कि हमने बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा निवेश के मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत बिजनेस नोटिस दिया है। खरगे ने कहा कि लोगों का पैसा चंद कंपनियों को दिया जा रहा है और करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई खतरे में पड़ गई है।

CJI की निगरानी में बने JPC

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि केंद्र को अडानी मामले की जांच के लिए CJI की निगरानी में एक जेपीसी का गठन करना चाहिए और प्रतिदिन रिपोर्ट लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों में निवेश कर लोग करोड़ों रुपये गंवा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.