Move to Jagran APP

Mary Kom ने दिया पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा, IOA को पत्र लिखकर दी जानकारी

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने घोषणा की कि मैरी कॉम ने उन्हें संबोधित एक पत्र में अपने पद से मुक्त होने के लिए कहा था। उस पत्र में मैरी कॉम ने लिखा मैं हर संभव तरीके से अपने देश की सेवा करना सम्मान की बात मानती हूं और मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 12 Apr 2024 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 04:46 PM (IST)
Mary Kom ने दिया पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा, IOA को पत्र लिखकर दी जानकारी
Mary Kom ने शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा दिया। फाइल फोटो

नई दिल्ली, पीटीआई। छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम ने शुक्रवार को आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए भारत के शेफ-डी-मिशन (दल के प्रमुख) के पद से इस्तीफा दे दिया। मैरी कॉम ने कहा कि कुछ व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देने के अलावा उनके पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। IOA ने 21 मार्च को उनकी नियुक्ति की घोषणा की थी।

loksabha election banner

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने घोषणा की कि मैरी कॉम ने उन्हें संबोधित एक पत्र में अपने पद से मुक्त होने के लिए कहा था। उस पत्र में मैरी कॉम ने लिखा, "मैं हर संभव तरीके से अपने देश की सेवा करना सम्मान की बात मानती हूं और मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी। हालांकि, मुझे अफसोस है कि मैं इस प्रतिष्ठित जिम्मेदारी को निभाने में सक्षम नहीं हो पाऊंगी और व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देना चाहूंगी।"

एथलीटों का बढ़ाएंगी हौसला

उन्होंने कहा, "किसी प्रतिबद्धता से पीछे हटना शर्मनाक है, जो मैं शायद ही कभी करती हूं, लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैं अपने देश और इस ओलंपिक खेलों में बड़ी उम्मीदों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीटों का हौसला बढ़ाने के लिए वहां मौजूद हूं।"

पीटी उषा ने जारी किया बयान

प्रसिद्ध मुक्केबाज, जो 2012 लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता भी हैं, को 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलने वाले ओलंपिक खेलों में देश के दल का लॉजिस्टिक प्रभारी होना था। उषा ने एक बयान में कहा, "हमें दुख है कि ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज और आईओए एथलीट आयोग की अध्यक्ष मैरी कॉम ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया है। हम उनके फैसले और उनकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं।"

यह भी पढे़ं- RCB के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने Jasprit Bumrah, तोड़ा Ashish Nehra का 9 साल पुराना रिकॉर्ड

जल्द ही मैरी कॉम को किया जाएगा प्रतिस्थापित

उन्होंने कहा, "मैं उचित परामर्श करूंगी और जल्द ही मैरी कॉम के प्रतिस्थापन के बारे में घोषणा करूंगी। मैं उनके अनुरोध को पूरी तरह से समझती हूं और उनके फैसले का सम्मान करती हूं। मैंने उन्हें यह भी बताया है कि उन्हें हमेशा मेरा और आईओए का समर्थन मिलेगा। मैं सभी से महान मुक्केबाज की निजता का सम्मान करने का भी अनुरोध करती हूं।"

यह भी पढ़ें- MI vs RCB: पांच विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खोला सफलता का राज, युवा गेंदबाजों को दिया गुरुमंत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.