Move to Jagran APP

Paris Olympic 2024 से पहले विनेश फोगाट को मिली खुशखबरी, IOA और WFI से जो मांगा वो मिल गया

आइओए और डब्ल्यूएफआइ पहलवानों के लिए ओलंपिक तक एक ऐसी सहयोगी टीम बनाने की योजना बना रहे हैं जिसमें कोच फिजियोथेरेपिस्ट पोषण विशेषज्ञ मेंटल कंडिशनिंग कोच और अन्य जरूरी स्टाफ शामिल हों। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक की ट्रेनिंग के लिए और सहयोगी स्टाफ मुहैया कराया जाएगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Mon, 10 Jun 2024 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 09:11 PM (IST)
पेरिस ओलंपिक से पहले विनेश फोगाट को मिली खुशखबरी

 पीटीआई, नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को पूर्ण सहायता प्रदान करेगा तथा राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) ने शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट की ट्रेनिंग के लिए और अधिक मदद के अनुरोध को भी स्वीकार कर लिया है।

छह भारतीय पहलवानों में महिला वर्ग में विनेश फोगाट (50 किग्रा), अंतिम पंघाल (53 किग्रा), अंशु मलिक (57 किग्रा), निशा दहिया (68 किग्रा) और रीतिका हुड्डा (76 किग्रा) तथा पुरुष वर्ग में अमन सहरावत (57 किग्रा) ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

यह भी पढ़ें-IND vs PAK: 'मैं ये सवाल आप पर ही छोड़ता हूं', Shoaib Akhtar के वीडियो ने मचाया तहलका, पाकिस्‍तान टीम को अलग अंदाज में लताड़ा

पहलवानों के लिए बेहतरी के लिए उठाया कदम

आईओए अध्यक्ष पीटी ऊषा ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि इस कदम का उद्देश्य पहलवानों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे पहलवानों को सर्वश्रेष्ठ संसाधन की मदद मिले, जिससे वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। यह निर्णय हमारी ऐसे माहौल को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है जिसमें खिलाड़ी आगे बढ़ सकें।'

ये है प्लानिंग

आइओए और डब्ल्यूएफआइ पहलवानों के लिए ओलंपिक तक एक ऐसी सहयोगी टीम बनाने की योजना बना रहे हैं, जिसमें कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, पोषण विशेषज्ञ, मेंटल कंडिशनिंग कोच और अन्य जरूरी स्टाफ शामिल हों। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश को पेरिस ओलंपिक की ट्रेनिंग के लिए और सहयोगी स्टाफ मुहैया कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- भारत से हार के बाद पाकिस्तान में बवाल, पूर्व कप्तान ने इमाद वसीम को ठहराया जिम्मेदार; कहा-'उसने जानबूझकर हराया मैच'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.